Posted inभारत

कोरोना काल में गई नौकरी, शॉर्ट वीडियोज बनाकर ये शख्स ऐसे कमा रहा है करोड़ों रुपये!

Job lost during Corona era, Khabane Lame is earning crores of rupees by making short videos!

नई दिल्ली। कोरोना काल में कई लोगों की नौकरी छूट गई। बिजनेस बंद हो गए। लेकिन आज के इंटरनेट के दौर में लोगों को आपस में जोड़े रखा। कई लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। और अपने वीडियोज के माध्यम से पॉपुलर हो गए। ऐसे ही 21 बर्ष का ये लड़का अपने शॉर्ट विडियोज के बनाकर ये शख्स पॉपुलर हो गया है और अपने क्रिएटिविटी से करोड़ों रुपये कमा रहा है।

इसे जरूर देखा होगा

कोरोना काल में इंटरनेट ने लोगों की जिंदगी में काफी बदलाव कर दिए। कुछ लोगों ने इस दौरान जिंदगी का ऐसा सफर तय कर लिया जो वो हो सकता है कभी ना कर पाते। 21 वर्षीय खबाने लेम (Khabane Lame) की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। ऊपर आप उनका वीडियो देख सकते हैं, ऐसा हो नहीं सकता कि सोशल मीडिया पर आपने उनके फनी वीडियोज ना देखे हों। वो बिलकुल भी नहीं बोलते लेकिन बावजूद इसके उनके वीडियो लाखों लोग देखते हैं।

कोरोना दौर में गई थी नौकरी

विकीपीडिया पर उनके बारे में जो जानकारी दी गई है उसमें बताया गया है कि साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान उनकी नौकरी चल गई थी। वो इटली के रहने वाले हैं। याद करिए वो दौर जब कोरोना काल में इटली से रोज नई-नई तरह की खतरनाक खबरें सामने आ रही थी, वीडियोज सामने आ रहे थे। इसी दौरान उनकी नौकरी चली गई थी।

 शुरू में हुए थे परेशान लेकिन संभल गए

न्यूयॉर्क टाइम्स से लेम ने बातचीत की। उन्होंने कहा- ‘मेरी जॉब चली गई थी तो शुरू में मुझे काफी धक्का लगा था लेकिन फिर मैं संभल गया। इसके बाद वो कहते हैं, ‘मुझे फिर काफी टाइम फ्री मिला, तो मैंने इसका फायदा उठाने की सोची थी। अजीबोगरीब चीजों को लेकर रिएक्ट करना मुझे बहुत पहले से पसंद था। फिर मैं दिन के कई घंटे टिकटॉक वीडियो बनाने में बिताने लगा था। मुझे इसका फायदा हुआ, मेरे वीडियो वायरल होने लगे।’

 जिंदगी को आसान बना देते हैं उनके वीडियोज

लोगों को उनके वीडियोज इसलिए पसंद आते हैं कि उनमें एक फन होने के साथ-साथ जिंदगी को आसान बनाने वाली बात भी होती है। उन्हें लोग आज के जमाने का चार्ली चैपलिन भी बुलाते हैं।

टिकटॉक पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स

लेम को टिकटॉक पर 100 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, वहीं इंस्टा पर उन्हें 34 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

इतनी है उनकी नेट वर्थ


लेम दूसरे सबसे सफल टिकटॉकर हैं, वहीं 17 साल के चार्ली डी एमेलो 120 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दुनिया के सबसे फेमस टिकटॉकर हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लेम की नेट वर्थ 20 करोड़ के आसपास है। और आप उनके पास ऑफर आते है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts