Reliance Jio vs Vodafone: वैसे तो रिलायंस जियो और वोडाफोन कंपनी के पास ढेरों प्लांस मौजूद है। लेकिन कई बार ग्राहकों को समझ नहीं आता की वो कौन सा प्लान लें। आज हम ग्राहकों की दुविधा को दूर करते हुए दो बेहद ही शानदार प्लान लेकर आए हैं। जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही हाई स्पीड डाटा भी मिल रहा है। इन दोनों प्लांट की कीमत ₹100 से कम है।

जियो का 98 रुपए वाला प्लान

रिलायंस जियो का यह प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 1.5 जीबी डाटा मिल रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान में बातचीत करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा में मिल रही है। हालांकि इस प्लान में एसएमएस की सुविधा नहीं उपलब्ध करवाई जा रही है। लेकिन खास बात यह है कि इस प्लान में जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

वोडाफोन का ₹99 वाला प्लान

वोडाफोन का यह प्लान 18 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही टोटल 1GB डाटा दिया जा रहा है। हालांकि इस प्लान में एसएमएस की सुविधा नहीं दी जा रही है।

दोनों प्लान में अंतर

अगर दोनों प्लान की तुलना एक साथ की जाए तो रिलायंस जिओ का प्लान ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जिओ कंपनी ₹98 वाले प्लान में टोटल 21 जीबी डाटा ऑफर कर रही है। हालांकि वैलिडिटी के मामले में वोडाफोन कंपनी जियो से आगे है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts