In this plan of Jio, up to 90GB of data is available, the company's cheapest plan for Rs 129!

नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) जल्द ही नया किफायती स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। इस 4 जी स्मार्टफोन को जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी गूगल(Google) के साथ बना रही है। लेकिन कंपनी अपने जियोफोन ग्राहको को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपने दो किफायती प्री-पेड प्लान भी बंद कर दिए हैं। 39 रुपये और 69 रुपये के प्री-पेड प्लान जियो की वेबसाइट और माय जियो एप से गायब हो गए हैं। बता दें कि ये दोनों प्लान जियो फोन के लिए थे।

इन प्लान में मिलने वाले बेनेफिट की बात करें तो  जियो फोन के 39 रुपये वाले प्लान में 100 एमबी डाटा मिलता था और 100 मैसेज करने की सुविधा मिलती थी। इसके अलावा इस प्लान की वैधता 14 दिनों की थी। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा थी। वहीं 69 रुपये वाले प्लान की वैधता भी 14 दिनों की थी और इसमें हर रोज 0.5GB डाटा मिलता था। इस प्लान के साथ 39 रुपये वाले प्लान वाली सभी सुविधाएं मिलती थीं।

ध्यान देने वाली बात यह अगर पहले वाले प्लान को सर्च कर रहे है तो अब नहीं मिलेगें कंपनी इन दोनों प्लान के हटने के बाद जियो ने ग्राहकों के लिए 75 रुपये प्लान पेश किया है । इस रिचार्ज की वैधता 28 दिनों की होगी और इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज 0.1GB+200MB डाटा मिलेगा। कायदे से देखा जाए तो अब जियो फोन ग्राहकों के लिए 14 दिन का कोई रिचार्ज प्लान उपलब्ध नहीं है। इन दोनों प्लान को हटाने के साथ ही Jio ने बाय वन गेट वन फ्री जियो फोन ऑफर को भी खत्म कर दिया है। इस ऑफर के तहत पहला रिचार्ज कराने पर जियो फोन यूजर्स को दूसरा रिचार्ज फ्री में मिलता था।

इसके आलावा फोन नेक्स्ट की बात करें तो 10 सितंबर से जियो फोन नेक्स्ट की बिक्री होने वाली थी जो कि नहीं हुई। Jio Phone Next की बिक्री को कंपनी ने दिवाली तक टाल दिया है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts