If you have 10 rupees boat notes then you can earn lakhs, know what is the whole process…

नई दिल्ली। Earn Money from Old Coin. कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में कई हजारों लोगों की नौकरी चली गई है। नौकरी जाने के बाद लोग पूरी तरह से बेराजगार हो गए है।लोग अपने कमाई के लिए अलग-अलग तरिके सर्च कर रहे है। वही कई लोगों को पुराने नोट रखने का शौक रखते है लेकिन क्या आप को पता है कि पुराने नोट (Old coin) होने से आप को लखपति बना सकता है। को लेकिन हम आपकों एक ऐसी चीज बताने जा रहे है। जिससे आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते है। दरअसल, इन दिनों घरों में रखे हुए पुराने नोट का बाजारों में डिमांड बढ़ गया है। इस पुराने नोट के बदले आप लाखों रुपए कमा सकते है।

दरअसल, coinbazzar.com में इन दिनों पुराने नोटों की तेजी से निलामी हो रही है। coinbazzar.com पुराने नोटों के बदल में आपकों लाखों रुपए कमाने का ऑफर करती है। वहीं coinbazzar.com ने हालही में 10 रुपए के ऐसे नोट की डिमांड की है जिससे आप लाखों रुपए कमा सकते है। अगर आपके पास दस रुपए का नाव वाला नोट है तों आप coinbazzar.com में बेचकर लाखों रुपए कमा सकते है।

आपको सुनकर भरोसा नहीं होता होगा लेकिन ये सच है। इसके लिए आपको सिर्फ पुराने नोट ढूंढने होंगे। इतना ही नहीं, अगर आपके पास और भी कोई पुराना नोट है तो उसे बेचकर भी आप भारी राशि कमा सकते हैं। इसके लिए आपको coinbazzar.com का भ्रमण करते रहना पड़ेगा। वहां पर कई तरह की पुरानी नोट की कीमत दोगुना से तीन गुना राशि में बेची जा रही है।

विशेषज्ञों के अनुसार, 25 हजार में बिकने वाले दस रुपए के नोट में नाव के साथ और भी कई चीज होनी चाहिए। उसमें अशोक स्तंभ भी जरूरी है। दरअसल, यह नोट 1943 में जारी किया गया था तब हमारा देश आजाद भी नहीं हुआ था। ब्रिटिश राज के समय यह दस रुपए का नोट जारी हुआ था। इस नोट की कीमत फिलहाल 25 हजार रुपए रखी गई है।

देश में सिक्का से लेकर रुपए जमा करने वाले शौकीनों की बढ़ रही संख्या

भारत देश में सिक्का से लेकर रुपए जमा करने वाले शौकीनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इन शौकीनों के पास पुराने जमानों के एक से बढ़कर एक सिक्का व नोट देखने को आपको मिलेगी, जो आपने कभी देखा नहीं होगा। इसमें से कई सिक्का व पुरानी नोटों की कीमत करोड़ों व अरबों रुपए में है।

सिक्का व रुपए बता रहे इतिहास

पुराने सिक्का व रुपए बेचकर आप न सिर्फ पैसा कमा सकते हैं बल्कि इससे इतिहास भी आसानी से समझ करते हैं। किस काल में कौन का सिक्का व रुपए चल रहा था वह सब आसानी से समझ सकते हैं। किस साल में कौन सा सिक्का व रुपए जारी हुआ था यह सब आप आसानी से समझ सकते हैं। इसलिए इन सिक्कों व रुपयों की कीमत करोड़ों रुपए में रखी जाती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts