How to recharge Jio number bia WhatsApp, how to recharge with WhatsApp sitting at home

नई दिल्ली. देश में टेलिकॉम कंपनिया (Telecom Company) में जियो का सबसे ज्यादा ग्राहक वेस है। ऐसे में कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के मामले में हमेशा से एक कदम आगे रहता है। चाहे रिचार्ज प्लान की बात हो या फिर डेटा पैक की, यह कंपनी हमेशा से अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक फैसेलिटी देती है। इसी तरह कंपनी WhatsApp पर भी एक सर्विस चलाती है जिससे यूजर्स वॉट्सऐप के जरिए ही जियो के अलग-अलग सर्विसेज के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसमें यूजर्स को JioFibre और JioMart से लेकर अपने नंबर पर रिचार्ज करवाने की भी सुविधा दी जाती है।

Jio के इस वॉट्सऐप सर्विस के जरिए आप नया सिम प्राप्त कर सकते हैं, अलग-अलग प्लांस और ऑफर्स, Covid Vaccine और इसकी जानकारी, सिम खोने की जानकारी, जियो मार्ट, इंटरनेशनल रोमिंग और जियो फाइबर की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आपको हिन्दी और अंग्रेजी दो भाषा में जानकारी मिलेगी जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। इसके अलावा जियो के इस वॉट्सऐप सर्विस के जरिए आप अपने जियो नंबर पर रिचार्ज भी कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं रिचार्ज करने का स्टेप बाई स्टेप प्रॉसेस…

ऐसे करें अपने Jio सिम का रिचार्ज

  • इस सर्विस का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में 7000770007 नंबर सेव करना होगा और उसपर Hi लिख कर मैसेज करना होगा।
  • अगर आप अपने फोन में नंबर सेव नहीं करना चाहते हैं तो इस लिंक https://api.whatsapp.com/send/?phone=%2B917000770007&text=Hi&app_absent=0 पर क्लिक कर मैसेज भेज सकते हैं।
  • इसके बाद आपको इसमें आपको अलग-अलग ऑप्शंस मिलेंगे जिसमें आपको Recharge a Jio Number या Jio SIM recharge को चुनना होगा
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको जियो के प्रीपेड प्लांस दिखाई देने लगेंगे
  • आप अपने अनुसार प्लान का चुनाव कर सकते हैं और इसके बाद यह आपको पेमेंट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ले जाएगा और फिर आप किसी भी ई-वॉलेट को सिलेक्ट कर अपना रिचार्ज कर सकते हैं।
  • आपको बता दें कि इसके अलावा अगर आप अन्य सर्विस का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अलग-अलग ऑप्शंस का चुनाव करना होगा और उसके बाद बदाए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। ऐसा करने के बाद आप आसानी से अलग-अलग सर्विसेज का लाभ ले सकते हैं।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts