Homeभारतअब भूल जाईये फास्ट फूड का स्वाद, केवल 5 मिनट में घर...

अब भूल जाईये फास्ट फूड का स्वाद, केवल 5 मिनट में घर पर बनाएं मोमोज कुरकुरे सैंडविच, नोट करें रेसिपी

नई दिल्ली। फास्ट फूड और स्ट्रीट फूड का नाम सुनते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है, अक्सर जब भी हम बाहर घूमने जाते हैं तो हमें ढेर सारी फूड आइटम के ऑप्शन मिलते हैं जैसे मोमोज, फ्राइड मोमोज, कुरकुरे, मोमोज, तंदूरी, मोमोज, हम सभी इन डिशेस को तैयार करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी मोमोस से बने, सैंडविच ट्राई किए हैं, यकीन मानिए अगर आप मोमोस के दीवाने हैं, तो इस सैंडविच को खाने के बाद आपका दिल दिमाग हर बार यही खाने की इच्छा करेगा, जिसे सैंडविच का स्वाद पसंद नहीं होता है।

वहीं अगर मोमो सैंडविच खा ले तो वह इस डिश के दीवाना हो सकता है। कुरकुरे सैंडविच के साथ मोमोज का स्वाद बेहतरीन लगता है, इसे बनाने में आपको मात्र 15 से 20 मिनट का समय लगता है। चाय कॉफी और फेवरेट चटनी के साथ इस सैंडविच का आप मजा ले सकते हैं, मोमोज सैंडविच को आप अपने बच्चों के लंच बॉक्स के लिए भी पैक कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं कि मोमोज सैंडविच कैसे बनाना है,

कैसे बनाएं सैंडविच

कुरकुरे मोमोज सैंडविच बनाने के लिए आप आलू के छिलके को उतारकर हल्की आंच में आलू और कॉर्न को उबालने के लिए रख लें। इसके बाद आलू और कॉर्न को प्रेशर कुकर में तीन से चार सीटी लगने तक पका लें फिर चीज को कद्दूकस करके प्याज टमाटर हरी मिर्च बारीक काटकर बाउल में डालें। प्याज, टमाटर, आलू, हरी मिर्च, कॉर्न, चीज़, व्हाइट सॉस, काली मिर्च पाउडर नमक अच्छे से मिला लें। एक दूसरे कटोरे में मैदा और जरूरत के मुताबिक पानी डालकर एक पतला घोल तैयार करें, दूसरी प्लेट में कुरकुरे का चुरा डालें।

अब आटे को रेस्ट करने के लिए एक जगह रख दें और उस पर वाइट सॉस और सब्जियों वाला मिश्रण डालें। सैंडविच को पैक करें और गैस में हल्की आंच पर कढ़ाई में तेल गर्म करने के लिए रखे। सैंडविच को मैदे के घोल में डीप करें और दोनों तरफ से कुरकुरे को चिपकाते हुए डीप फ्राई करें। जब दोनों तरफ से सैंडविच अच्छे से सीख जाए तो प्लेट में निकाल कर गरमागरम सर्व करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular