Homeभारतबालों के झड़ने और टूटने से हैं परेशान? तो घर पर बनाये...

बालों के झड़ने और टूटने से हैं परेशान? तो घर पर बनाये ये हेयर पैक और एक वॉश में बनाएं सिल्की और स्मूद

नई दिल्ली। सर्दी के दिन आते ही बालों के रूखे पन के चलते झड़ना और टूटना तेजी से बढ़ जाते हैं। बालों की समस्या हमारे शरीर में पोषक तत्व की कमी के चलते होता है। दही में ऐसे बहुत से पोषक तत्व माने गए हैं, जो हमारे पेट के साथ हमारे बालों के लिए भी बहुत अच्छा माना गया है। इसमें मौजूद न्यूट्रीशन हमारे हेयर हेल्थ के लिए बहुत अच्छा माना गया है। बालों को मजबूत एवं घने बनाने के लिए लोग तरह-तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, जिससे आपको कुछ समय के लिए अच्छे रिजल्ट मिलते हैं।

लेकिन जब इसका असर खत्म हो जाता है तो आपका बाल ड्राई, रूखे और बेजान हो जाते हैं, आपको बता दें कि आप अगर अपने बालों में इन हेयर पैक को लगाते हैं तो आपके लिए बहुत फायदा होगा, आइए जानते हैं कि बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए दही का कैसे इस्तेमाल करना है।

हेयर पैक घर पर ही तैयार करें

बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप दही लगा सकते हैं यह आपके हेयर के लिए भी बहुत अच्छा है। तीन चार बार इसके उपयोग में आपको असर दिखेगा। दही से बने हेयर पैक को अगर आप हफ्ते में दो से तीन बार लगाते हैं तो महीने भर में आपके बालों की स्थिति सुधर जाएगी।

कैसे बनाएं हेयर पैक

हेयर पैक बनाने के लिए आपको ज्यादा झंझट नहीं पालना है, दही लेना है बस थोड़ा सा पानी मिलाकर दही को फेंट लें जब दही गाढ़ा बन जाए तब तक बालों को गिला करना ,है इसके बाद बालों में दही का पेस्ट लगाकर आधे घंटे तक सूखने दें। बाद में माइल्ड सैम्पू की मदद से धझो लें।

दही के फायदे क्या है
हेयर फॉल रुकता है, हफ्ते में अगर दही लगाते हैं तो बेहतर रिजल्ट मिल सकता है।
साथ ही आप इसमें मेथी के पाउडर को भी ऐड करते हैं तो इससे आपका हेयर फॉल रुकता है, दही में मौजूद गुण हेयर हेल्थ के लिए बहुत अच्छा माना गया है।

अंडे के साथ बनाएं दही दही पैक दही को आप अंडे के साथ मिलाकर भी पैक बना सकते हैं, इसके लिए आपको अंडे की जर्दी को एक साथ मिलाकर बालों में लगाना है और 25 से 30 मिनट बाद बाल को धो लेना है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular