नई दिल्ली। अगर आप कुछ मीठा खाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह रेसिपी बिल्कुल आपके लिए है, इस रेसिपी की खास बात यह है कि आपको इसे बनाने के लिए मैदा और चीनी का प्रयोग नहीं करना होगा, बल्कि यह गेहूं के आटे से बनी हुई इस खास डिस से आपके सेहत पर कोई असर नहीं होगा। इस रेसिपी को आप मात्र 15 से 20 मिनट में ही बना सकते हैं, अगर आपके घर में साधारण रोटी खाने की इच्छा नहीं कर रहे हैं तो आप इस रे रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं बच्चे एवं बड़े इस रेसिपी को खाएंगे।

मावा रोटी बनाने की सामग्री

गेहूं आटा, मावा, ड्राई फ्रूट, काजू, बादाम, किशमिश, देसी घी और दूध, गुड़।

रोटी बनाने की विधि क्या है

रोटी बनाने के लिए गेहूं के आटे को एक कटोरे में लें, अब एक कटोरे में दही और मावा कर अच्छे से फेंट लें, अब कढ़ाई में गुड़ पिघला कर मावा वाले कटोरे में डालकर अपने पसंद के ड्रायफ्रूट मिलाकर सभी को गेहूं के आटे में डाल दें। अब इसमें दूध डालकर इसका पतला घोल बना लें। इस गोल में एक चुटकी बेकिंग सोडा डालकर अच्छे से मिला लें। ध्यान रकें की घोल में एक भी गांट न हो नही तो मावा रोटी ठिक से नहीं बनती है। अब इसे अच्छे से मिलाकर तवे पर देसी घी लगाते हुए घोल से चीला बनाते जाएं। दोनों तरफ को अच्छे से सेंक कर प्लेट में निकालकर सर्व करें।

फैला हुआ है कटोरे में डाल देना लेने हैं जिसके लिए आप का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे गेहूं के आटे में मिला सकते हैं अब दूध भी नहीं पढ़ना चाहिए नहीं तो अच्छी नहीं आएगी बनाया जाता है प्लेट में गरमागरम सर्व करें


Latest News