नई दिल्ली। भारत एक ऐसा देश है जहां बिना चाय कॉफी की सुबह नहीं होती है, खासकर सर्दियों के दिनों में जब ठंड बढ़ती है, तो लोग चाय और कॉफी दोनों का मजा लेना चाहते हैं। बहुत से लोग आज के समय में ऑफिस कल्चर के चलते कॉफी के दीवाने होते जा रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप चाय के स्वाद को कॉपी में कैसे लाएंगे और एक नए स्वाद को कैसे जन्म देंगे।

यह इलायची फ्लेवर वाली डार्क चॉकलेट कॉफी के बारे में बताने जा रहे हैं यह चाय लवर्स को भी खूब पसंद आएगी इसके अलावा जिन्हें काफी पसंद है उन्हें भी गेम चॉकलेट कॉफी खूब पसंद आने वाली है इसे बनाने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत पड़ेगी, आइए जानते हैं इसके बारे में-

डार्क चॉकलेट कॉफी कैसे बनाना है

डार्क चॉकलेट कॉफी बनाना बहुत ही आसान है। डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने के लिए आप दूध गर्म करें इसके बाद इसमे चीनी मिलाकर अच्छे से पकने दें ध्यान रखें कि कॉफी में पानी ना डालें नहीं तो स्वाद खराब हो सकता है। कॉफी पाउडर डालकर 1 मिनट तक अच्छे से पकाने दे, इसके बाद इलायची का पाउडर डालें और आंच से बाहर उतारने और पिघला हुआ डार्क चॉकलेट डालकर या फिर चॉकलेट सिरप मिलाकर ठंडी होने के लिए रखें। ठंडी होने पर इसे कप में डालकर सर्व करें।

गरमा गरम डार्क चॉकलेट कॉफी बन गई है। इसे आप शाम या फिर सुबह के दौरान पी सकते हैं। यह कैफे स्टाइल कॉफी आप अपने दोस्तों, गेस्ट किटी पार्टी या फिर घरवालों को ट्राय करवा सकते हैं। अगर आप कॉपी में चीनी नहीं डालना चाहते हैं तो आप शहद या फिर गुड़ का उपयोग कर सकते हैं। इससे भी काफी का स्वाद कॉफी का स्वाद बढ़ता है। यह वेट लॉस फ्रेंडली कॉफी है। इसे आप स्नैक्स के साथ सर्व कर सकते हैं। नमकीन स्नैक्स के साथ भी यह कॉफी अच्छा लगता है।


Latest News