Homeभारतक्या Domino's Pizza की आ रही है याद? तो घर पर बनाएं...

क्या Domino’s Pizza की आ रही है याद? तो घर पर बनाएं ‘बन पिज्‍जा’, बच्चे हो जायेंगे खुश

Bun Pizza Recipe: वीकेंड आते ही बच्चे छुट्टियों के साथ-साथ अच्छा खाना खाने के बारे में उत्साहित हो जाते हैं। आज हम उनके मम्मी के किचन में खास रेसिपी बताएंगे। मम्मीयों के साथ सबसे बड़ी दिक्कत या आती है कि उन्हें वीकेंड पर नई डिशेस बनानी होती है, ऐसे में वह हर बार बच्चों के लिए नए डीश बनाने के बारे में सोचती हैं। आजकल बच्चों को ज्यादातर चटपटी चीजें ही अच्छी लगती है, लेकिन टेस्ट के साथ-साथ स्वास्थ का भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है ऐसे में माताओं को इस चुनौतीपूर्ण दौर से गुजरना पड़ रहा है।

जब उनके बच्चों को स्वादिष्ट के साथ-साथ अनहेल्दी चीजें खाने में मजा आ रहा है तो माताओं के लिए यह चुनौतीपूर्ण हो गया है कि रसोई बन रही है वह खाने में स्वाद और सेहतमंद कैसे बनाएं। ऐसे में आइए जानते हैं कि आप इस रेसिपी हो कैसे बना सकते हैं। आप ही डिस को आसानी से बना सकते हैं। आपके बच्चे को इसका स्वाद बहुत अच्छा लगेगा जो कि आपके बच्चे के स्वास्थ के लिए अन हेल्थी भी नहीं होगा।

इस डिश की बेस्ट बात यह है कि यह आपके रेसिपी को बहुत कम समय में ही बनाकर तैयार कर देगा। आज हम आपको बन पिज़्ज़ा के बारे में बताएंगे। बाजार में बहुत प्रकार के पिज़्ज़ा आते हैं, मगर आपने कभी बन पिज़्ज़ा स्वाद चखा है, बच्चों के साथ-साथ घर के बड़ों का भी आपकी यह इश्क पसंद आएगी। बन पिज्जा बनाने के लिए आपको चाहिए ऊपर हिस्सा बीच में थोड़ा सा गहरा काटलें और इस होल में आपको सारी सब्जियों को भरना है। शिमला मिर्च और प्याज का बारीक काट लें साथ ही पनीर और चीज़ को बारीक ग्रीस कर अलग-अलग करें।

ये भी पढ़े – बेहद कारगर है सर्दी-खांसी के लिए ये आचार, नहीं पड़ेगी दवाई की जरुरत, झटपट ऐसे बनाएं

ये भी पढ़े – पुरुषों की इन चीजों को देखने के बाद महिलाएं हो जाती हैं Out of Control, फिर करने लगती हैं ये डिमांड

इसके बाद आपको एक पैन में थोड़ा बटर डालना है। प्याज और शिमला मिर्च को हल्का फ्राई करना है। अब पैन में बटर डाले डालें और बन को डालें, इसके बाद ध्यान रखे कि आप को बन को दबाना नहीं है, नहीं तो बन चिपक जाएगा इसके बाद में पिज़्ज़ा सॉस डालकर कद्दूकस किए हुए पनीर को डालना है इसके बाद फ्रा की हुई प्याज और शिमला मिर्च बना के अंदर डाले और ऊपर से कद्दूकस की हुई चीजें ऐड करें। अब आपको पैन गर्म करना है, पैन में बटर डालना है, बन में सभी स्टफिंग फिल करने के बाद आप बन को अंदर की ओर से सेकना है। जब यह तैयार हो जाए तो आपका पिज़्ज़ा बन तैयार है इसे आप मेयेनीज़ या के साथ टमाटर सॉस के साथ मजा ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular