Homeभारतअब नहीं खराब होगी ब्रेस्ट शेप, ऐसे पता करें Bra का सही...

अब नहीं खराब होगी ब्रेस्ट शेप, ऐसे पता करें Bra का सही साइज, खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

नई दिल्ली। पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत दिखना चाहती हैं। वह अपने लुक के साथ कोई कॉम्प्रोमाइज बर्दाश्त नहीं करती हैं, लेकिन अगर महिलाओं में ब्रा की साइज फिटिंग ना हो तो उन पर खूबसूरत और महंगी ड्रेस भी बेकार लगती है। इसके अलावा गलत साइज की ब्रा पहनने से आपका ब्रेस्ट बेकार दिखता है। जिसके चलते सुंदर से सुंदर आउटफिट भी बेकार सा दिखने लगता है। इसके अलावा गलत साइज के ब्रा पहनने से ब्रेस्ट में दर्द सूजन और इरिटेशन होती है।

जैसे कि अगर आपका ब्रा साइज ब्रेस्ट साइज बड़ा है और आप छोटे साइज का ब्रा पहनती है। यदि आपको भी ब्रा खरीदने में परेशानी आती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप खुद के लिए सही ब्रा का चुनाव कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि कैसे ऐसे चुनें परफेक्ट साइज।

ब्रा इंची टेप की मदद से बैंड साइज नाप ले आप चाहे जैसा भी ब्रा पहने ब्रेस्ट के नीचे इंच टेप की मदद से आप साइज नाप सकते हैं। यह ना डीला होगा ना टाइट बिल्कुल ठीक होना चाहिए। उदाहरण के लिए अगर आप 33 पॉइंट का साइज आता है तो इसमें 4 इंच और जोड़ें और यह आपका सही बैंड साइज होगा।

बस्ट साइज नापने के लिए इंच टेप का सहारा लें और स्तनों की पूरी चौड़ाई को नाप लें। पीठ से लेकर क्लीवेज के बीच तक संख्या सेम है, तो इसमें 4 इंच और जोड़ें यदि यह विषम है। तो आप 5 साइज जोड़े यह आपका सही ब्रेस्ट साइज होगा।

कप साइज नापे – आप अपना कप साइज निकालने के लिए बैंड साइज में से अपना बस्ट साइज घटालें, आपको आपका कप साइज पता चल जाएगा। आपका ब्रा का आकार आपके कप के आकार के साथ आपके बैंड का आकार भी है, जैसे 37 इंच -34 इंच = 3 इंच यानी 34 सी है,

किस तरह के ब्रा का चुनाव करना चाहिए

सभी ब्रांड के साइज अलग होते हैं, इसलिए यदि आप फिट होने के लिए एक कप आकार कम करने की आवश्यकता है। तो बैंड साइज ऊपर जाएं।  उदाहरण के लिए यदि कप में 34c आपके लिए बहुत बड़ा हो रहा है, तो थर्टी सिक्स बी पर जा सकते हैं। यह कंफर्म करने के लिए कि आप ब्रा के साइज को सही ढंग से बढ़ा या घटा रही है ब्रा के प्रकार के आधार पर थोड़ा चेंज कर सकती हैं।

ऐसे मिलेगी आपको परफेक्ट ब्रा

ब्रा पहन कर देखें कमर के बल आगे की ओर झुकें फिर हुक लगाएं कंफर्म करें कि इसमें ब्रेस्ट पूरी तरह कप में है या नहीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular