Homeभारतअगर योगा और एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे हैं, तो इस सब्जी...

अगर योगा और एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे हैं, तो इस सब्जी को खाकर कम करें वजन, जानिए खाने का तरीका

नई दिल्ली। आज के समय में लोग तेजी से मोटे हो रहे हैं, कारण यह है कि लाइफस्टाइल स्लिप साइकल डाइट और एक्सरसाइज का ना करना ही सबसे बड़ा रीजन है। मोटापे बढ़ने के कारण ब्लड प्रेशर डायबिटीज और कोलेस्ट्रॉल की दिक्कत भी तेजी से बढ़ रही है। इसके अलावा लोग फास्ट फूड खाना खूब पसंद कर रहे हैं। जिसमें भरपूर मात्रा में कार सोते हैं, कागज के अधिक सेवन से लोग तेजी से मोटापा गेन करते हैं ऐसे में फिटनेस एक्सपर्ट डाइट्स करने वाले लोगों को कार्बस वाली चीजों को नहीं खाने की सलाह देते हैं। 

वैज्ञानिकों का कहना है कि स्टार से भरपूर आलू आपका वजन कम कर सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि भोजन के समय लोग पेट भरने के लिए ऐसी चीजें खाते हैं, जिसमें ज्यादा कैलोरी होती है। उनका वजन कम होने के बजाय बढ़ जाता है। इसलिए समझना मुश्किल हो जाता है कि उनका वेट कम क्यों नहीं हो रहा है।

अगर आप वेट लॉस में आलू को ऐड करते हैं तो आलू खाने का सही तरीका जान ले जिससे आप मोटे ना हो हैवी फूड खाने के चलते पेट जल्दी भर जाता है, जिसके बाद आप अधिक कैलोरी वाले भोजन को खाने की इच्छा महसूस नहीं करते हैं, इसलिए आलू खाने से आपका पेट लंबे समय तक भरा हुआ रहता है। बार-बार कुछ भी आप नहीं खाते हैं, सौ ग्राम आलू में 80 कैलोरी होती है जोकि गाजर और ब्रोकली जैसे सब्जियों की तुलना में दुगनी होती है।

आपको बता दें कि रोटी चावल पास्ता की तुलना में यह कम कैलोरी वाला भोजन है वजन घटाने के लिए आलू को कैसे खाएं वजन घटाने के लिए आप आलू को पकने के लिए तैयार करें, आलू से वजन कम करने का अर्थ यह नहीं है कि आप चिप्स और तेल में तले हुए आलू खाएं, वजन घटाने के लिए आप आलू का पोषण कम हो जाता है, तेल में तलने से आलू का पोषण कम हो जाता है। इसलिए वजन बढ़ता है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular