एक्ट्रेस वाणी कपूर ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान और जगह बना चुकीं हैं। वाणी कपूर न ही तो किसी फिल्मी बैकग्राउंड से हैं और न हीं उन्होंने कभी कोई थियेटर किया है। वाणी तो होटल इंडस्ट्री में काम करती थीं। लेकिन उनकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वो बॉलीवुड की ग्लेमर से दुनिया में पहुंच गई। फिल्मों में आने की उनकी स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है।

बता दे वाणी कपूर का जन्म दिल्ली में हुआ था। वाणी के पिता का नाम शिव कपूर हैं जो पेशे से फर्नीचर एक्सपोर्टर हैं, और उनकी मां पहले टीचर हुआ करती थी लेकेिन अब मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव का काम करती हैं। वाणी कपूर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के स्कूल माता जयकौर पब्लिक स्कूल से की थी। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। यहां से उन्होंने टूरिज्म में बैचलर की डिग्री हासिल की। पढ़ाई करने के बाद उन्होंने होटल की ओर रुख किया। वाणी ने शुरुआत में जयपुर के होटल में काम किया। इसके बाद उन्होंने ITC मौर्या होटल में भी काम किया।

बता दे की होटल में काम करते हुए Elite Model Management की नजर उन पर पड़ी। और उनकी अच्छी हाइट और गुड लुक्स को देख कंपनी ने उन्हें साइन कर लिया। उसके बाद तो वाणी कपूर ने मॉडलिंग की दुनिया में एंट्री कर ली। वाणी की फैमिली एक मॉर्डन फैमिली थी। ऐसे में बेटी की मॉडलिंग से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने वाणी को पूरा सपोर्ट किया था। कहते हैं कि 57 किलो की वाणी कपूर को जब मॉडलिंग के दौरान जब गहने पहनाया जाता था थी तब उनका वजन 75 किलो तक हो जाता था।

हम आपको बता दे की साल 2009 में उन्होंने सोनी टीवी के प्रोग्राम Specials@10 से छोटे पर्दे की ओर रुख किया था। यही नही इसके बाद वाणी ने लगातार ऑडिशन देना शुरू कर दिया। इसी दौरान उन्हें फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में सपोर्टिंग रोल के लिए साइन किया गया। यशराज बैनर ने उन्हें तीन फिल्मों के लिए साइन कर लिया था। इस फिल्म में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे। लेकिन वाणी ने अपने काम से अपनी पहचान बनाई। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में सुशांत सिंह के साथ रोमांस और बेफिक्रे में रणवीर के साथ बेफिक्र बोल्डनेस दिखा चुकी वाणी कपूर आने वाले दिनों में वो जल्द ही अक्षय कुमार की फिल्म बेलबॉटम और सलमान खान के साथ फिल्म धूम 4 में भी नज़र आएंगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts