रोजाना अंडा और पोहा खाकर हो गए बोर? तो नाश्ते में ये 8 डिश, नोट करें रेसिपी

By

Timesbull

Breakfast Recipes: अक्सर महिलाएं सुबह – सुबह नाश्ता बनाते वक्त कंफ्यूज रहती है कि आखिर नास्ते में आज क्या स्पेशल और नया बनाना है। ऐसे में अब आपको ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आज के इस लेख में हम आपके लिए नाश्ते में लेकर कुछ खास रेसिपी लेकर आए हैं। जिसकी मदद से आप रोजाना नए और स्पेशल नाश्ता तैयार कर सकती हैं। नाश्ते के मैन्यू देखकर अब आप कभी कंफ्यूज हो जाएंगे कि आज आखिर बनाऊं तो आपके लिए बहुत ही खास रेसिपी की लिस्ट लेकर आए हैं इसे आप गरमा गरम बनाकर अपने घरवालों को खुश कर सकते हैं। ब्रेकफास्ट के कुछ आईडिया हम लेकर आए हैं, जिसे आप अपने पूरे हफ्ते के ब्रेकफास्ट का मेन्यू डिसाइड कर सकते हैं।


 सर्दी में बनाएं मटर पराठा। सर्दी के दिनों में भरपूर मात्रा में मिलने वाली मटर पराठा बनाकर सुबह का नाश्ता कर सकते हैं, इसके अलावा मटर चीला भी बना सकती हैं। इसका स्वाद भी बहुत अच्छा लगता है और यह बहुत जल्द ही तैयार हो जाता है। ब्रेकफास्ट को मजेदार बनाने के लिए आप मटर चीला या पराठा का मजा ले सकती है। इसका स्वाद खाने में खूब अच्छा लगता है और बनाना काफी आसान है। इसे नाश्ते के दौरान आप घर पर खा सकते हैं ।

सुबह की शुरुआत कुरकुरा और चटपटा खाने की इच्छा हो तो आप ब्रेड रोल सॉस और चटनी के साथ मजा ले सकते हैं। इसका स्वाद कापी अच्छा लगता है। आलू की मदद से तैयार यह डिस आपको खूब पसंद आने वाला है।

बची हुई रोटी से बनाएं टेस्टी नाश्ता, इस स्वादिष्ट नास्ता का नाम है रोटी उपमा, रोटी उपमा बनाना काफी सरल है और इसे बनाने में आपको ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा।

ब्रोकली से सब्जी, सलाद के बजाय आप अंडे और ब्रोकली से स्वादिष्ट सलाद बना सकते हैं। इसे डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज भी सेवन कर सकते हैं। इससे उनका ब्लड प्रेशर और डायबिटीज शुगर लेवल कंट्रोल रहता है और इसके और अन्य फायदे भी हैं।

 सूजी, साबूदाना या चावल से अप्पे तो खूब बनाए होंगे क्या ब्रेड से कभी अप्पे बनाया है अगर नहीं बनाए हैं तो यह स्पेशल रेसिपी जरूर ट्राय करें। ब्रेड अप्पे बनाना काफी आसान है। इसे बनाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

आलू से लेकर पनीर के पराठे आप ट्राई कर चुके होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सिर्फ प्याज पराठा खाया है ।अगर नहीं तो सुबह सुबह गरमा गरम चाय के साथ प्याज पराठा  शामिल करें।

नाश्ते में कुछ हेल्दी और स्वादिष्ट खाना चाहते हैं तो सिंधी कोकी की यह रेसिपी जरूर बना सकते हैं यह बनाना बहुत आसान है और ज्यादा समय नहीं लगता है। 

पालक का रेसिपी बच्चों को पसंद नहीं आता है ऐसे में आज पालक से बने यह खास रेसिपी हम आपके लिए लेकर आए हैं यह पालक से तैयार की गई विधि पालक आपके बच्चों को भी खूब पसंद  आएगी। यह पालक से तैयार किया जाता है जिसका स्वाद काफी स्वादिष्ट होता है और सेहत के लिए हेल्दी भी माना गया है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.