Homeभारतआज शाम को बनाएं इडली की चटपटी चाट, बच्चे खाकर हो जायेंगे...

आज शाम को बनाएं इडली की चटपटी चाट, बच्चे खाकर हो जायेंगे खुश, नोट करें रेसिपी

नई दिल्ली। भारत में चटोरे लोगों की कमी नहीं है यहां ढेर सारे आपको चाट के ऑप्शन नजर आएंगे चाट अन्य चटपटे डिश की तरह पसंद किया जाने वाला बेहतरीन रेसिपी है। भारत में लोग आलू चाट, शकरकंदी चाट, पापड़ी चाट, दही भल्ला चाट, खस्ता चाट, समोसा चाट, का स्वाद लेते हैं ऐसे में आपने बहुत से चाट का स्वाद लिया होगा लेकिन आज हम आपको इडली से बने इस खास चाट की रेसिपी के बारे में बताएंगे जो कि ना सिर्फ दिखने में बेहतरीन दिख रहा है।

बल्कि इसका स्वाद भी कई गुना लाजवाब लगता है। इसे बनाने में आपको ज्यादा झंझट पालने की आवश्यकता नहीं है. इसे आप अपने फैमिली या फिर फ्रेंड गेट टुगेदर के लिए बना सकते हैं यह चाट टेस्टी होने के साथ-साथ बहुत ज्यादा हैल्दी है। अगर आप साधारण इडली सांभर, इडली चटनी खाकर बोर हो चुके हैं तो आप इस जाट को जरूर ट्राई करें।

इडली चाट बनाने के लिए सामग्री

इडली 6-7, मीठी चटनी, हरी चटनी, लाल मिर्च, जीरा पाउडर, चाट मसाला, दही, प्याज, टमाटर, धनिया पत्ती, सेव, काला नमक, तेल,

इडली चाट कैसे बनाएं

वीकली चाट बनाने के लिए आपको सबसे पहले प्याज और टमाटर को बारीक काट कर रखना है, इसके बाद इडली को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर अलग रखें एक पैन में दो चम्मच तेल गरम करके रखें, जब गर्म हो जाए तो इसको उस में डालकर सुनहरा होने तक भूनें, इडली के पकने के बाद एक प्लेट में उसे निकालकर अलग रखें, ऊपर से बारीक कटा हुआ प्याज, दही और टमाटर डालकर रखना है।

आपको इस चाट को ठीक वैसे ही बनाना है जैसे आप पापड़ी या फिर आलू चाट को बनाते हैं, बस आलू की जगह मिली होगी, अब ऊपर से मीठी चटनी, हरी चटनी डालकर, लाल मिर्च, काली मिर्च, जीरा पाउडर, चाट मसाला, सेव धनिया के पत्ते डालते हुए, इसे अच्छे से सर्व करें। आप की चटपटी इडली की चाट तैयार है, इसे खाने के बाद इसका स्वाद आपका दिल जीत लेगा और आप अक्सर इसे खाना की चाह रखेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular