सुनने में भले ही कितना भी अटपटा लगे लेकिन शादी शायद इंसान के जीवन का सबसे बड़ा दिन होता है। और, अपने बड़े दिन पर सबसे अच्छाकौन नहीं दिखना चाहता? कपड़े, आभूषण, सही मेकअप आपके लुक को बढ़ाने में मदद कर सकता है लेकिन यह आपकी त्वचा पर प्राकृतिकचमक है जो और भी चार चाँद लगा देती है। आइए देखते है आपकी त्वचा की देखभाल करने के तरीकों के बारे में ताकि शादी के दिन की चमकके लिए आप तैयार हो सके?

फेशियल कराना

बड़े दिन के लिए सही त्वचा तैयार करने के लिए, तैयारी पहले से ही अच्छी तरह से शुरू कर देनी चाहिए। फेशियल त्वचा को गहराई से साफकरता है और इसकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने के लिए आवश्यक हाइड्रेशन प्रदान करता है। प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके घरेलूफेशियल भी त्वचा में चमक लाने की कोशिश की जा सकती है। शादी के दिन, चंदन का फेशियल वांछित संपूर्ण त्वचा को अंतिम स्पर्श दे सकताहै। चंदन में ऑक्सीडेंट से भरपूर गुण होते हैं और यह फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान के प्रबंधन के लिए बहुत अच्छे होते हैं और इस प्रक्रिया मेंझुर्रियों को बनने से रोकते हैं।

अपने खान-पान में विटामिन डी और सी का सेवन बढ़ाएं

अपने आहार में विटामिन डी और सी का सेवन बढ़ाने से आपको अपनी त्वचा को आवश्यक पोषण देने में मदद मिलेगी। विटामिन डी त्वचा कोकाले धब्बे, लालिमा, झुर्रियाँ और इसी तरह की अन्य समस्याओं से लड़ने में मदद करता है जो आपकी त्वचा की चमक को नुकसान पहुँचा सकतेहैं। तैलीय मछली, अंडे की जर्दी और फोर्टिफाइड खाद्य पदार्थ जैसे खाद्य पदार्थ आपके शरीर को आवश्यक मात्रा में विटामिन डी देने में आपकीमदद कर सकते हैं। इसी तरह फल टमाटर, पालक और अन्य जैसे विटामिन सी खाद्य पदार्थों को शामिल करने से त्वचा के स्वास्थ्य को बनाएरखने में मदद मिलेगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts