मोदी के चेहरे पर मायूसी झलक रही है : ओवैसी

Modi's face is in despair: Owaisi

 मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार की भविष्यवाणी करते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और भाजपा नेताओं के चेहरे पर मायूसी झलक रही है।

ओवैसी ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा दोबारा सरकार बना पाने में सफल नहीं होगी और पार्टी हर जगह हारेगी।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री और अन्य भाजपा नेताओं के चेहरे पर मायूसी झलक रही है। नतीजे उनकी अपेक्षा के अनुसार नहीं होंगे। वे गलत अनुमान लगा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में हार की भरपाई पश्चिम बंगाल और ओडिशा से हो जाएगी, जोकि होने नहीं वाला है। भारत में हर जगह वे सीट हारने वाले हैं।”

एआईएमआईएम नेता ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां केंद्र में सरकार गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

ओवैसी की पार्टी इत्तेहादुल मुसलमीन, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सहयोगी पार्टी है।

उन्होंने कहा कि टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव संघीय मोर्चा बनाने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

ओवैसी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और द्रमुक नेता एम.के. स्टालिन से केसीआर के मुलाकात के संबंध में कहा, “कल तक संघीय मोर्चा के बारे में कोई नहीं जानता था। आज वे इसे एक विकल्प के रूप में देख रहे हैं। यह देश के लिए अच्छा होगा।”

ओवैसी ने दावा किया कि टीआरएस प्रमुख उन लोगों को जवाब दे रहे हैं जो उनकी धर्मनिरपेक्ष साख पर सवाल उठाते रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि अगर केसीआर कांग्रेसनीत गठबंधन को समर्थन देंगे तो क्या वह भी इस गठबंधन को समर्थन देंगे, उन्होंने कहा, “23 मई तक इंतजार कीजिए, मैं काल्पनिक प्रश्नों के उत्तर नहीं दे सकता।”

अभिनेता-राजनेता कमल हासन के एक हिंदू को स्वतंत्र भारत के पहले आतंकवादी बताने वाले बयान को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे को और क्या कहा जाएगा।