News in Hindi

मानसरोवर की यात्रा करने वालों को एक लाख रुपए देगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने राज्य की जनता को तोहफा दिया है। अपने पहले गोरखपुर के दौरे पर पहुंचे आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया। यहां महाराणा प्रताप कॉलेज में आवाम को संबांधित करते हुए योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को बदलना है, राज्य में सुशासन लाना है।

आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के लोगों ने हमें बड़ी जिम्मेदारी दी है। केंद्र की ही तरह यूपी में भी विकास को बढ़ाना है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी की जनता विकास से वंचित थी। किसी ने नहीं सोचा था कि यूपी में भाजपा को सत्ता मिलेगी। योगी ने कहा कि यहां सरकार सबका साथ, सबका विकास की राह पर चलेगी। यहां किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। गोरखपुर में एम्स विकास की नींव है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी से गुंडाराज खत्म होगा। छोड़खानी होने पर स्थानीय अधिकारी जिम्मेदार होगा। हमने प्रशासन से कहा है कि मनचलों पर कड़ी कार्रवाई करें। एंटी रोमियो स्क्वैड शु​रू किया गया है। अवैध बूचड़खानों पर लगाम लगेगी। कैलाश मानसरोवर यात्रा करने वालों को एक लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में मानसरोवर हाउस बनाया जाएगा।