Times Bull
News in Hindi

Rajasthan By Election Result Live : राजस्थान उपचुनाव रिजल्ट की यहां जानें पल-पल की अपडेट

Rajasthan By Election Result Live : राजस्थान उपचुनाव रिजल्ट की यहां जानें पल-पल की अपडेट

Rajasthan By Election Result Live : राजस्थान सरकार ने 15 लाख नौकरी ने वादा किया था लेकिन राजस्थान सरकार ने यह वादा पूरा नहीं करके युवाओ के विरोध का भी सामना करना पड़ा । केन्द्र और राज्य सरकार से खुश नहीं है चुनाव के नतीजे साफ—साफ जाहिर कर रहे हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव मेें कांग्रेस की सरकार बनेगी, वहीं राजस्थान में वसुंधरा सरकार की विदाई तय कर दी है।

अभी तक यह हैं हालात

अजमेर से कांग्रेस के रघु शर्मा भाजपा के रामस्वरूप लांबा से 29334 वोट से आगे चल रहे हैं। अलवर में अब तक 276473 वोटों की गिनती हो चुकी है। इसमें भाजपा प्रत्याशी डॉ. जसवंत यादव 117819 वोट मिले हैं, कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. करण सिंह को 168844 वोट मिले चुके हैं। वहीं मांडलगढ़ में कांग्रेस के विवेक धाकड़ 55782 और बीजेपी के शक्ति सिंह को 52500 वोट मिल चुके हैं।

मांडलगढ़ में बीजेपी को बड़ा झटका

मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव की मतगणना में सुबह से लगातर बीजेपी को बढ़त मिल रही थी लेकिन जैसे जैसे वोटों की गिनती लगातार आगे बढ़ती गई वैसे वैसे ही भाजपा के खेमे में खलबली शुरू हो गई। आगे ही जैसे जैसे वोटों की गिनती बढ़ती वैसे वैसे कांग्रेस और बीजेपी के मतों अंतर कम होता गया।

नोटा के वोट हुए 5 हजार

अलवर लोक सभा क्षेत्र में बहुत से लोगों का रुझान नोटा के प्रति भी देखा जा रहा है। चुनाव परिणाम में अब तक 5 हजार वोट नोटा के आ गए हैं। नोटा इस बार तीसरे नम्बर पर है। वहीं मांडलगढ़ में अब तक 25971 वोट के आए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.