News in Hindi

तो क्या धोनी अब आईपीएल से संन्यास की घोषणा करने वाले हैं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने चाहने वालों और क्रिकेट जगत को चौंकाने में माहिर हैं। उनका अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना और फिर अचानक से ही वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ देना तो हम सबको ही याद है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉंटिंग ने आईपीएल में धोनी के करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पॉंटिंग ने कहा है कि हो सकता है आईपीएल 10 एमएस का आखिरी आईपीएल हो। यानी कि यह संभव है कि धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दें। पॉंटिंग ने एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि धोनी एक चैंपियन खिलाड़ी और बेहतरीन कप्तान रहे हैं।

पॉंटिंग ने कहा कि धोनी की उम्र को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि शायद उनका यह आखिरी आईपीएल होगा। वैसे तो मेरे कहने का कोई आधार नहीं है और न ही मुझे यह कहने का अधिकार है। मैं भी इस दौर से गुजर चुका हूं और इसलिए मुझे पता है कि इस उम्र में अपना पिछला शानदार प्रदर्शन दोहराना आसान नहीं होता।

 

रिकी ने कहा कि चैंपियन खिलाडिय़ों को नजरअंदाज नहीं कर सकते। धोनी जैसे खिलाड़ी हमेशा वापसी का रास्ता ढूंढ ही लेते हैं। यही ग्लेन मैक्ग्राथ और शेन वॉर्न के साथ हुआ। धोनी भी रास्ता निकाल सकते हैं और अपनी टीम के लिए मैच जीतेंगे। धोनी जून में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएंगे।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से धोनी की काफी आलोचनाएं हो रही हैं। उनका हालिया परफॉर्मेंस उनके स्वाभाविक खेल से काफी धीमा नजर आ रहा है। पूर्व कप्तान सौरव  गांगुली और पुणे सुपरजायंट के मालिक