जल्द निपटा लीजिए बैंक के जरुरी काम, अगले महीने 8 दिन बैंक रहेंगे बंद

Immediately tackle the urgent work of the bank, the bank will remain closed for 6 days next month

अगर आपके बैंक से संबंधित कामकाज लंबित पड़ें हैं तो जल्द निपटा लीजिए, अगले महीने मार्च में बैंक कर्मचारी संगठनों की हड़ताल और होली की वजह से बैंक बंद रहेगी। आप को बता दें कि अगले महीने 8 से लेकर 15 मार्च तक यानी पूरे हफ्ते बैंक बंद रह सकते हैं। ऐसे में अगर आप बैंक के जरुरी कामकाज को जल्द ही निपटा लें नही तो आप को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है ।

Realme 5 मार्च को करेगी फिटनेस बैंड लॉन्च, जानें डीटेल

दरअसल आप को बता दें कि इस महीने दो दिनों की हड़ताल के बाद मार्च में भी तीन दिनों के लिए बैंक कर्मी हड़ताल कर रहे हैं। वही बैंकों की हड़ताल से पहले 7 मार्च को दूसरा शनिवार पड़ रहा है और 8 मार्च को रविवार इसलिए दो दिन भी बैंक बंद रहेगें। इसके बाद बैंक सिर्फ दो दिनों के लिए खुलेंगे और हड़ताल शुरू हो जाएगी। तीन दिन की हड़ताल के बाद बैंक एक दिन 14 मार्च को खुलेंगे और फिर रविवार आ जाएगा, जिस कारण बैंक बंद रहेंगे। वही बैंक एम्प्लाई फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाई एसोसिएशन (एआईबीईए) ने 11 से 13 मार्च तक हड़ताल पर जाने का नोटिस बैंकिंग प्रबंधनों को दिया है।

iQoo 3 5G Launch: स्नैपड्रैगन 865 SoC, क्वाड रियर कैमरा के साथ ये है स्पेसिफिकेशन

गौरतलब है कि बैंक कर्मचारी सैलरी को लेकर हर पांच साल में रिवाइज करने की मांग कर रहे है । बता दें कि 2012 में सैलरी रिवाइज की गई थी इस हिसाब से 2017 में रिवाइज होनी थी, जो नहीं हुई। कर्मचारी सप्ताह में दो दिन की छुट्टी की मांग कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि बैंक कर्मचारियों ने पिछले साल भी हड़ताल की थी।