News in Hindi

बाबा रामदेव के साथ करें बिजनेस, हर महीने होगी करीब 10 लाख रुपए की आमदनी

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद तेजी से विस्तार कर रही है। देशभर में कइ एमएनसी को चित कर एफएमजीसी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) सेक्टर में पतंजलि ने पिछले कुछ ही सालों में अपनी जड़े जमा ली हैं। अब बाबा रामदेव पतंजलि के साथ मिलकर कारोबार करने का भी अवसर दे रहे हैं। कंपनी ने देश के बड़े अखबारों में डिस्ट्रीब्यूटर और सेल्समैन बनने का विज्ञापन जारी किया है। कंपनी का दावा है कि उसके बिजनेस से जुड़ कर प्रति माह 1 से 10 लाख रुपए तक कमाया जा सकता है।

होगी 10 लाख तक की आमदनी

कंपनी का दावा है कि पतंजलि के डिस्ट्रीब्यूटर, मेगा स्टोर व अन्य एक्सक्लूसिव स्टोर्स से जुड़ कर आप हर महीने 1 लाख रुपए से 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

डिस्ट्रीब्यूटर बनने का अवसर

फिजिकली रिफाइंड ऑयल, पतंजलि गाय का देशी घी, आटा, बेसन, चावल व गाय का स्किम्ड मिल्क पाउडर बड़े पैक में डिस्ट्रीब्यशन, विवाह, उत्सव व बड़े समारोह आदि में बल्क में सेल करने वाले व्यापारी व कैटरर्स पतंजलि के बल्क डिवीजन में सुपर डिस्ट्रीब्यूटर व डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए पतंजलि की वेबसाइट देख सकते हैं। हर्बल पर्सनल केयर और होम केयर की पूरी रेंज के भी डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते हैं। एक डिवीजन में पतंजलि के लगभग 20 से 25 ब्रांड हैं। फिलहाल पतंजलि के कुल 500 प्रोडक्ट्स बाजार में उपलब्ध हैं।

 

यह हैं शर्तें ( FMCG Patanjali Products )

हालांकि पतंजलि के साथ बिजनेस करने की कुछ शर्तें भी हैं। कंपनी ने अपने विज्ञापन में कहा है कि उनको ऐसे लोगों की जरूरत है जो बड़े शहरों और 25 हजार की जनसंख्या वाले छोटे कस्बों में काम कर सकते हों। यानी कि निवेश करने की अपनी क्षमता के हिसाब से कई चीजों के डिस्ट्रीब्यूटर बना जा सकता है।

पतंजलि की फूड रेंज में 5 वर्टिकल हैं – 1- आटा, 2- घी एंड फिजिकली रिफाइंड ऑयल, 3- चावल, दाल और मसाले, 4- जूस एंड बीवरेजिस, 5- बिस्किट एंड कंफेक्शनरी।