सीएए प्रदर्शन में हिंसा , सीएम केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

Head constable dies in Delhi violence Kejriwal tweeted this emotional appeal
उत्तर-पूर्व दिल्ली में दूसरे दिन नागरिकता कानून को लेकर हुई झड़पों में तीन नागरिकों और दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई और 37 कर्मियों के साथ एक पुलिस उपायुक्त घायल हो गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कि दो रैपिड एक्शन फोर्स कंपनियों और महिला सुरक्षा कर्मियों की एक कंपनी के साथ हिंसा को रोकने के लिए आठ सीआरपीएफ कंपनियों को तैनात किया गया है।

2020 मारुति Suzuki Vitara Brezza पेट्रोल फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च: कीमत 7.34 लाख से शुरू

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कांस्टेबल की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में शांति बनाए रखने का आह्वान किया और कहा कि हिंसा से किसी को फायदा नहीं होगा। शांति बनाए रखने को लेकर केजरीवाल ने ट्वीट कर भावुक अपील की है, उन्होंने लिखा है “पुलिस हेड कोंस्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे।” उन्होंने आगे लिखा “कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फ़ायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा”

वही केजरीवाल, जिनकी दिन भर की निष्क्रियता के लिए सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई, पहले दिन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बैजल ने हिंसा के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बहाल करने का आग्रह किया।

नोकिया 9 Pureview हुआ सस्ता: 15,000 रुपए की कटौती के साथ ये है नई कीमत

बैजल ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। बैजल ने ट्वीट किया, ‘@DelhiPolice और @CPDelhi को निर्देश दिया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून और व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करें। स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं।’