सरकार फ्री में फास्टैग खरीदने का दे रही मौका, जानें कैसे करें प्राप्त

Government is giving opportunity to buy fastag for free, learn how to get

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने 15 फरवरी से 29 फरवरी के दौरान मुफ्त में फास्टैग उपलब्ध करा रही है। यह कदम नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडियाने डिजिटल भुगतान को आगे बढ़ाते लिया गया है। आप को बता दें कि ऐसे में अगर अब तक आपने फास्टैग नहीं लगवाया है कि इन 15 दिनों के दौरान मुफ्त में फास्टैग हासिल कर सकते हैं।

कहां से मिलेगा फास्टैग

नए साल में वाहन उद्योग की हालत खस्ता, जनवरी में 6 प्रतिशत की बिक्री में आई गिरावट

ऑफ़र को MyFASTag ऐप पर भी ट्रैक किया जा सकता है, जो निकटतम NHAI FASTag पॉइंट ऑफ़ सेल स्थानों की खोज करने के लिए एक गाइड के रूप में भी कार्य करता है। मंत्रालय ने प्रस्ताव के विवरण को ट्रैक करने के लिए अपने ऑनलाइन पोर्टल www.ihmcl.com पर एक टोल फ्री नंबर जारी किया है। वाहन चालक को मुफ्त फास्टैग के लिए अथॉराइज्ड प्वाइंट ऑफ सेल लोकेशन पर अपने वाहन के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के साथ विजिट करना होग। NHAI फास्टैग को सभी नेशनल हाईवे फ्री प्लाजा, रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस, कॉमन सर्विस सेंटर, ट्रांसपोर्ट हब और पेट्रोल पंप से लिया जा सकता है।

Auto Expo 2020: स्कोडा ने कोडियाक को पेट्रोल संस्करण में किया पेश, जल्द हो सकती है लांच

FASTag वर्तमान में 100 रुपये की कीमत पर है। प्रस्ताव के अनुसार उपयोगकर्ता वाहन के वैध पंजीकरण प्रमाण पत्र (RC) के साथ किसी भी अधिकृत भौतिक पॉइंट-ऑफ-सेल स्थानों पर जा सकते हैं और NHAI FASTag मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।

Bajaj BS6 पल्सर 125 और पल्सर 150 की कीमत लीक; कंपनी जल्द करेगी लांच

NHAI के अनुसार, FASTag वॉलेट के लिए सुरक्षा जमा और न्यूनतम शेष राशि, अपरिवर्तित रहेगी। इस साल जनवरी में नए अनिवार्य डिजिटल भुगतान शासन के आने के बाद सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा घोषित यह दूसरा ऐसा प्रस्ताव है।