Times Bull
News in Hindi

भूल जाइए व्हॉट्सएप, गूगल ने लॉन्च किया उससे भी शानदार एप GOOGLE ALLO

ऐसा शायद ही कोई स्मार्टफोन यूजर होगा जिसके फोन में व्हॉट्सएप न हो। मैसेजिंग एप की दुनिया में व्हॉट्सएप पिछले कई सालों से छाया हुआ है। इस बीच कई एप्स आए और गए, लेकिन व्हॉट्सएप की लोकप्रियता कम नहीं हुई। हालांकि अब गूगल ने व्हॉट्सएप को टक्कर देने के लिए नया मैसेजिंग एप लॉन्च किया है। इस एप का नाम है गूगल ऐलो।

गूगल ऐलो को ऐप प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप के फीचर्स देखकर तो लगता है कि यह व्हॉट्सएप पर भारी पड़ सकता है क्योंकि इसमें जो फीचर्स हैं वह किसी मैसेंजर में नहीं हैं। गूगल ऐलो को डाउनलोड करने के बाद इसमें भी आपको व्हॉट्सएप की ही तरह अपना फोन नंबर रजिस्ट करना होगा। इसके बाद इसे आपको अपने गूगल अकाउंट के साथ कनेक्ट करना होगा।

यह हैं गूगल ऐलो के फीचर्स

1. इस एप में इनबिल्ट सर्च फीचर है। यानी कि आपको गूगल सर्च के लिए एप से बाहर नहीं आना होगा, बस उसी में ही @google लिखना होगा। इसके अलावा गूगल असिस्टेंट फीचर में आप गूगल से बात कर सकते हैं। यह आपकी एप से जुड़ी परेशानी में आपकी मदद करेगा और इंस्टेंट रिप्लाई देगा।

2. इसका एक खास फीचर यह है कि इसमें टेक्स्ट और इमोजी को जितना चाहे बड़ा करके भेजा जा सकता है। इसके अलावा इसमें फोटो को भी एडिट कर सकते हैं।

3. गूगल ने मशहूर कलाकारों के साथ मिलकर 25 कस्टम स्टीकर्स बनाएं हैं जिसे आप यूज कर सकते हैं।

4. इसमें प्रिविसी का भी खास ख्याल रखा गया है। ऐलो एप में एक इन्कॉग्निटो मोड दिया गया है जिसमें किए गए तमाम ट्रांसपोर्ट लेयर सिक्योरिटी के जरिए एन्क्रिप्टेड होते हैं। इसमें किएगए चैट्स एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.