News in Hindi

आपको देना है केवल एक रुपया, घर पहुंच जाएगा 2000 का नोट

नोटबैन के बीच जहां लोगों को कैश के लिए कभी बैंक तो कभी एटीएम के चक्कर काटने पड़ रहे हैं, वहीं ईकॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील ने एक नई सेवा शुरू करने की घोषणा की है। इसका नाम कंपनी ने cash@home रखा है। इसके तहत आपको यह कंपनी घर पर ही 2000 रुपए का नोट डिलीवर करेगी।

ऐसे काम करेगी कंपनी

स्नैपडील की इस नई सेवा के तहत सबसे पहले आपको अपने फोन पर स्नैपडील का ऐप डाउनलोड करना होगा। इस एल से आपकी लोकेशन का डेटा लिया जाएगा और बताया जाएगा कि आपके एरिया में कैश उपलब्ध है या नहीं। जैसे ही आपके क्षेत्र में कैश उपलब्ध होगा, वैसे ही आपके पास एक पुश नोटिफिकेशन या एसएमएस नोटिफिकेशन आएगा, जिसके जरिए आप स्नैपडील के ऑर्डर पेज पर जा सकते हैं।

हालांकि यह सेवा मुफ्त नहीं है। आप रोजाना 2000 रुपए पा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको एक रुपया चुकाना होगा। इस 1 रुपए का भुगतान आप फ्रीचार्ज या फिर अपने डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। जैसे ही आप 1 रुपए का भुगतान करेंगे, उसके अगले दिन स्नैपडील का एक एग्जिक्यूटिव पीओएस मशीन लेकर आपके घर आएंगे, जहां आप अपना कार्ड स्वाइप कर 2000 रुपए पा सकते हैं। वर्तमान में यह सुविधा गुरुग्राम और बेंगलूरु में शुरू हो चुकी है।

इसलिए केवल 1 रुपए में दे रही है सेवाएं

कंपनी के मुताबिक स्नैपडील अपनी इस सेवा के लिए केवल एक रुपया इसलिए ले रही है क्योंकि वह अपनी गुडविल को और अधिक अच्छा बनाना चाहती है। साथ ही इस सेवा का लाभ उठाने के लिए लोग कंपनी का एप अपने फोन में डाउनलोड करेंग। यह कंपनी को भविष्य में फायदा पहुचा सकता है। फिलहाल इससे आपको घंटों लंबी लाइन में तो नहीं लगना पड़ेगा।