News in Hindi

तो क्या अब संडे को नहीं मिलेगा पेट्रोल, जानें वजह

अगर आप भी अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाने में बेफिक्री बरतते हैं, तो अब आपको अपनी यह आदत जल्दी ही सुधारनी होगी। इसके पीछे वजह है कि जल्दी ही संडे के दिन पेट्रोल नहीं मिला करेगा। दरअसल कंसोरटियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स यानी सीआईपीडी ने 10 मई के बाद हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने का ऐलान किया है।

लगातार तेल कंपनियों की अनदेखी से गुस्साए कंसोरटियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स ने यह फैसला लिया है। यह फैसला कुरुक्षेत्र में रविवार को आयोजित हुई सीआईपीडी की बैठक में लिया गया। सीआईपीडी के राष्ट्रीय एडी सत्यानारायणन ने कहा कि साल 2011 से तेल कंपनियां पंप मालिकों को मार्जिन नहीं दे रही हैं, जिससे पंप संचालक घाटे में जा रहे हैं। इससे बचने के लिए उन्होंने समय समय पर मार्जिन देने की मांग की, लेकिन अधिकारी अनदेखी करते रहे।

इतना ही नहीं अगर इसके बाद भी पेट्रोलपंप कंपनियां उनकी सुध नहीं लेती हैं तो पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखा जाएगा। यानी कि अगर ऐसा हुआ तो देशभर के करीब 53000 पेट्रोल पंप केवल दिन में ही पेट्रोल और डीजल देंगे।

इन निर्णयों के लागू होने से सबसे ज्यादा नुकसान आम लोगों को होगा। इससे पेट्रोल पंपों पर भीड़ तो बढ़ेगी ही साथ ही रविवार के दिन अगर पेट्रोल या डीजल खत्म होता है, या किसी को आपात स्थिति में लंबे रूट पर निकलना पड़ा तो उसके लिए खासी परेशानी हो सकती है।