News in Hindi

क्या आपको भी मिला है व्हाट्सएप पर यह मैसेज, भूलकर भी न करें ओपन

इन दिनों एक मैसेज तेजी से सर्कुलेट हो रहा है। इस मैजेस में व्हॉट्सएप सब्सिक्रिप्शन एक्सापायर होने का दावा किया गया है और लाइफटाइम सब्सिक्रिप्शन लेने की बात कही गई है। हैरानी की बात यह है कि यह मैसेज इस बार व्हॉट्सएप पर ना आकर बल्कि एसएमएस में आ रहा है।

वैसे तो अब तक कई बार व्हॉट्सएप पर इस तरह के फर्जी मैसेज आ चुके हैं, लेकिन इस मैसेज का इनबॉक्स में आना कई लोगों को झांसे में ले रहा है। यहां पढ़ें इस मैसेज की सच्चाई के बारे में।

सबसे पहले आपकेा बताते हैं कि इस मैसेजि में लिखा क्या है। इस मैसेज में लिखा है Your subscription has expired. To verify your account and purchase a lifetime subscription for just 0.99 GBP simply tap on this link https://bit.ly/2qAgHnH

इसके अलावा इस मैसेज में एक लिंक भी दिखाई देता है। साथ ही लिखा है कि पेमेंट करने के लिए इस लिंक पर जाएं। जब इस लिंक को ओपन किया गया तो यह ई-कॉमर्स साइट ईबे पर ले गया। इस पेज में एक फ्लैप बैग के बारे में डीटेल दी गई है। यानी लिंक से किसी तरह का पेमेंट पेज ओपन नहीं होता।

एसएमएस में व्हॉट्सएप के लाइफटाइम सब्सिक्रिप्शन के लिए 0.99 जीबीपी पेमेंट करने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि 0.99 जीबीपी 81 रुपए के बराबर होते हैं। इस एसएमएस का स्क्रीनशॉट ट्विटर यूजर @alignitadvisor ने शेयर किया। आपको बता दें कि जनवरी 2016 में ही व्हॉट्सएप को लाइफटाइम फ्री कर दिया गया था। यानी कि न इसका सब्सिक्रिप्शन एक्सापायर होगा और न ही नया सब्सिक्रिप्शन लेने की जरूरत है। पहले यूजर को व्हॉट्सएप के सब्सिक्रिप्शन के लिए सालाना 1 डॉलर चुकाना होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है।