News in Hindi

बाबा रामदेव ला रहे हैं पतंजलि 5जी स्मार्टफोन, कीमत 999 से 1500 रुपए!

योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि दिनों दिन तरक्की पर है। पिछले दिनों जॉब्स आॅफर कर सुर्खियां बटोरने के बाद अब इंटरनेट पर पतंजलि को लेकर एक और खबर वायरल हो रही है। हालांकि शुरुआती जांच में यह पता चला है कि यह खबर फर्जी है।

दरअसल हुआ यूं कि कुछ वेबसाइट्स ने खबर चला दी कि रामदेव की कंपनी पतंजलि जल्द ही 5जी स्मर्टफोन पतंजलि पी—1एस 5जी नाम से लॉन्च करने वाली है। कुछ कंपनियों ने तो यहां तक लिख दिया कि इस फोन की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

सच यह है कि बाबा रामदेव या उनकी कंपनी पतंजलि की तरफ से फोन लॉन्च करने की कोई सूचना नहीं दी गई है। आपको बता दें कि भारत में अभी 4जी ही अपने प्रारंभिक चरण में है और रिलायंस जियो के आने के बाद देश की तमाम टेलिकॉम कं​पनियां अपने यूजर्स को 4जी पर लाने के लिए लुभावने आॅफर्स दे रही हैं।

इन फर्जी खबरों के अनुसार इस फोन के पांच संस्करण (पतंजलि गेरुआ, पतंजलि गुलाबी, पतंजलि नीला, पतंजलि यंगीस्तान, पतंजलि इटर्नल) किए जाएंगे। एक वेबसाइट ने लिखा कि यह एंड्रॉएड फोन होगा जिसमें 1जीबी रैम, पांच इंच का डिसप्ले होगा और ये वायरस बै​क्टीरियर से मुक्त होगा।

फर्जी खबरों में तो यह तक कहा गया कि फोन संस्कृत भाषा को सपोर्ट करेगा और इसमें पतंजलि ऐप पहले से इंस्टॉल होगा। इन खबरों के अनुसार इस फोन की कीमत 999 रुपए से 1500 रुपए तक होगी और यह दुनिया का सबसे सस्ता 5जी मोबाइल होगा। कुछ वेबसाइट्स ने तो लोगों को झांसा देने के लिए इस फोन को खरीदने के लिए लिंक भी दिए हैं। टाइम्सबुल डॉट कॉम आपसे गुजारिश करता है कि आप ऐसे किसी भी झांसे में आकर ठगी का शिकार न बनें, यह खबर फर्जी है।