Times Bull
News in Hindi

Dhoni ने जब भूत बनकर साथियों को डराया था, पढ़ें ये रोचक किस्सा

ये तो हम सभी जानते हैं कि टीम इंडिया के सफल कप्तान और क्रिकेटर बनने से पहले महेंद्र सिंह धोनी भारतीय रेलवे में टिकट कलेक्टर थे। वर्ष 2001 से 2003 तक उनकी पोस्टिंग खडग़पुर रेल स्टेशन में थी। धोनी के बारे में उनके उस समय के कुलीग्स से पूछने पर वे बताते हैं कि धोनी बहुत ईमानदार और स्ट्रेट-फॉर्वर्ड कर्मचारी थे।
हालांकि उनके कुछ कुलीग्स उनके शरारती मिजाज और उनकी शरारतों की भी पोल खोलते हैं। उनके कुलीग्स के मुताबिक जब वे रेलवे क्वार्टर्स में रह रहे थे, तब धोनी और उनके दो दोस्तों ने खुद को सफेद चद्दरों से ढक दिया और देर रात कॉम्पलेक्स के आस पास घूमने लगे। नाइट गार्ड्स को लगा कि कॉम्पलेक्स के पास भूत है जिसके चलते वे डर गए। अगले दिन सुबह यह खबर जंगल में आग की तरफ फैल गई। हालांकि धोनी इस किस्से के बाद पकड़े गए या नहीं, इस बात का खुलासा उनके पुराने कुलीग्स ने नहीं किया है।
कैप्टन कूल के नाम से मश्हूर महेंद्र सिंह धोनी आज क्रिकेट जगत में बड़ा नाम हैं। वे एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उनका परिवार गरीब नहीं था, लेकिन बहुत ज्यादा पैसे भी नहीं हुआ करते थे। यही वजह थी कि युवा धोनी ने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए क्रिकेट प्रेक्टिस के साथ ही जॉब भी किया। हालांकि उनकी किस्मत ने उनके लिए अलग ही मुकाम सोच रखा था और उस मुकाम पर आज उनकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में होती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.