Delhi Election Results 2020: फिर से सजा सीएम अरविंद केजरीवाल सिर पर ताज, बोले – हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

Delhi Election Results 2020 Taj punished again on CM Arvind Kejriwal's head, said - thank you very much to Hanuman ji

पिछले दिनों सपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्ता में आप पार्टी को पुर्ण बहुमत के वापसी करने के विल्कुल तैयार है। आज वोटों के गिनती के सुवह से शुरुआती रुझानों में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी जीत की हैट्रिक लगाने की ओर बढ़ रही थी। यही स्थिति शाम तक भी बनी रही। आप 70 में से 63 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं, भाजपा 7 सीटों पर आगे रही जबकि 2015 की तरह इस बार भी कांग्रेस का खाता नहीं खुला।

2020 Delhi legislative assembly election results: 2020 दिल्ली विधान सभा चुनाव परिणाम

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की जनसभा की उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एक नए किस्म की राजनीति की शुरुआत कर दी है. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है. अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें. अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा,‘‘ मुझे आपसे प्यार है.’ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर कहा, यह दिल्ली के लोगों की जीत है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा समझा.

वही दुसरी ओर भाजपा ने कहा कि हम दिल्ली का जनादेश स्वीकार करते हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केजरीवाल को जीत की बधाई दी और कहा कि हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

घर बैठे ऐसे बनाएं रंगीन वोटर आईडी कार्ड

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा- 2015 के मुकाबले हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। पिछले चुनाव में 23% था, अभी 40% के आसपास है। दिल्ली में अब नई शुरुआत हो रही है, दो दलों के बीच। कांग्रेस लगभग लुप्तप्राय हो गई है। पिछली बार के मुकाबले उसका वोट प्रतिशत आधा हो गया है।

पटपड़गंज के विधायक मनीष सिसोदिया ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि मैं पटपड़गंज विधानसभा का फर विधायक बनने पर खुश हूं। भाजपा ने नफरत की राजनीति करने की कोशश की लेकिन लेकिन दिल्‍ली के लोगों ने काम करने वाली सरकार को चुना है।