Delhi election: इस वजह से केजरीवाल के नामांकन में हो रही देरी

बड़ी संख्या में निर्वाचन कार्यालय में प्रत्याशियों के पहुंचने के कारण आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नयी दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने में देरी हो रही है।

केजरीवाल दोपहर करीब 12 बजे जामनगर स्थित निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। उनसे पहले ही बड़ी संख्या में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निर्दलीय एवं विभिन्न दलों के प्रत्याशी वहां पहुंच चुके थे।

केजरीवाल को वहां पहुंचते ही निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जाने दिया गया जिससे वहां पहले से मौजूद प्रत्याशी भड़क गये और हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि जब उन्हें नामांकन के लिए टोकेन वितरित किये गये हैं तो केजरीवाल को प्राथमिकता क्यों दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल आम आदमी होने का ढोंग करते हैं जबकि वह सभी वीआईपी सुविधाएं लेते हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने का निर्धारित समय अपरान तीन बजे है लेकिन जो उम्मीदवार निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में तीन बजे से पहले पहुंच गये हैं उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने का मौका दिया जायेगा।

निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने का काम अभी चल रहा है। कार्यालय से बाहर निकले कुछ लोगों ने बताया कि अब तक 26 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल किये जा चुके हैं और केजरीवाल का टोकेन क्रमांक 45 है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री के नामांकन दाखिले में अभी कुछ समय लग सकता है।

गौरतलब है कि केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नयी दिल्ली सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।