Take a fresh look at your lifestyle.

कांग्रेस की सोच महानीच : शिवराज

Congressional thinking: Shivraj

0

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के यह कहने पर कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीच इंसान हैं’ वाले अपने पूर्व के बायन पर वह आज भी कायम हैं, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के नेताओं की सोच ‘महानीच’ है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “सिख विरोधी दंगों पर राहुल गांधी के गुरु व कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा कहते हैं ‘हुआ तो हुआ’, भ्रष्टाचार करें तो कहते हैं ‘हुआ तो हुआ’, आतंकवाद का समर्थन करें तो ‘हुआ तो हुआ’, यह सोच ‘नीचता’ की सोच है, ‘महानीच’ सोच है, और यही सोच कांग्रेस को डुबाएगी।”

गौरतलब है कि वर्ष 2017 में मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच इंसान’ कहा था। उन दनों गुजरात में विधानसभा चुनाव था। मोदी ने चुनावी रैलियों में अय्यर के बयान को यह कहकर भुनाने की कोशिश की थी कि उन्हें ‘नीची जाति’ का कहा गया। अय्यर का कहना है कि वह आज भी अपने उस बयान पर कायम हैं। उनके इस बयान के बाद भाजपा की ओर से प्रतिक्रिया आई है।

पिछले दिनों कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा ने सिख विरोधी दंगों को लेकर एक बयान में कहा था, ‘हुआ तो हुआ।’ इसके बाद आलोचना होने पर पित्रोदा ने माफी मांग ली थी।

बयान पर पित्रोदा के माफी मांगने का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा, “मैं बिल्कुल नहीं कहूंगा राहुल गांधी से कि वे माफी मांगें, क्यांेकि इस तरह के नेताओं की श्रृंखला है जो मोदी जी को गाली देते और यही नेता कांग्रेस का अंत कर देंगे।”

शिवराज ने उनसे सत्ता छीन लेने वाली कांग्रेस को कोसते हुए उसके बुरे दिनों की ओर बढ़ने की बात कही। उन्होंने कहा, “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है, जा को प्रभु दारुण दुख दे ही, वा की मति पहले हर ले ही। इसलिए मैं मानकर चल रहा हूं कि कांग्रेस का अंत अब निकट है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.