खुशखबरी: कोरोना वायरस पर भारत की बड़ी जीत, तीनों मरीजों को किया ठीक

Corona Virus

Corona Virus : चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कोहराम मचा है। इस वायरस की चपेट में आने से चीन में तकरीबन 1700 लोगों की मौत हो गई है जबकि 45000 लोग इस इस वायरस के संक्रमण (Infection) की चपेट में है। कोरोना पर काबू पाने की कोशिशों के बीच चीन ने लोगों के घरों से निकलने पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगा दिया है। चीन से फैला कोरोना वायरस दुनियाभर के कम से कम 25 देशों में पहुंच गया है। इन देशों में भारत (India) भी शामिल है। लेकिन भारत के लिए अच्छी खबर है कि भारत ने अपने तीनों कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज को ठीक कर लिया है।

भारत डॉक्टरों ने कोरोना वायरस पर बड़ी सफलता दर्ज करते हुए अपने तीनों कोरोना संक्रमित  (Infection) मरीजों को ठीक (Recovered) कर लिया है। तीनों मरीजों का संक्रमण खत्म हो गया है। केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज को भी हालत में सुधार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इससे पहले केरल के दो मरीजों को कोरोना वायरस से सही होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इसमें एक का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा थी, जबकि दूसरे छात्र का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में अस्पताल चल रहा था। दोनों के सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

आपको बात दें कि भारत में अब तक 1756 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 1753 नमूने निगेटिव पाए गए हैं। केवल केरल में तीन नमूने पॉजटिव पाए गए हैं, तीनों का ही वुहान से जुड़ाव रहा है।  चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए भारत वहां चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजने का फैसला किया है। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, ‘चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा और मुश्किल घड़ी से निकलने में चीन की मदद करेगा। यह एक मजबूत उपाय है, जो चीनी लोगों के साथ भारत और यहां के लोगों की एकजुटता, दोस्ती और सद्भावना को प्रदर्शित करेगा।’

Notifications    Ok No thanks