CBSE UGC NET 2017 Notification : 11 अगस्त से शुरू होने जा रहे हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

CBSE UGC NET 2017 : सीबीएसई यूजीसी नेट 2017 की परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 4 अगस्त को जारी होने की संभावना है। कॉलेज में टीचिंग के लिए एलिजिबल होने के लिए पास की जाने वाली नेट की परीक्षा के लिए कई स्टूडेंट्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। कैंडिडेट्स इससे जुड़ी हर जानकारी सीबीएसई नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं। नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट 2017 यानी कि नेट 2017 की परीक्षा यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमिशन (यूजीसी) की ओर से सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) आयोजित करवाता है। जल्दी ही इसका नोटिफिकेशन जारी होगा, जिसमें परीक्षा से जुड़ी हर जरूरी जानकारी जैसे कि आवेदन पत्र, जरूरी तारीखें, एप्लीकेशन फीस आदि की जानकारी दी जाएगी।

जरूरी तारीखें

यहां हमने यूजीसी नेट 2017 के संभावित शेड्यूल की जानकारी दी है। उम्मीद की जा रही है कि आधिकारिक नोटिफिकेशन 4 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन प्रोसेस 11 अगस्त 2017 से शुरू हो सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भर कर जमा करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2017 हो सकती है। वहीं यूजीसी नेट 2017 की परीक्षा 5 नवंबर 2017 को रविवार के दिन आयोजित की जा सकती है। एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2017 हो सकती है।

आपको बता दें कि यूजीसी नेट 2017 की परीक्षा हर साल में दो बार आयोजित की जाती है। एक बार जून में और दूसरी बार दिसंबर के आसपास। यह परीक्षा पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को जूनियर रिसर्च फैलोशिन एंड असिस्टेंट प्रोफेसर की जॉब लेने के लिए एलिजिबल बनाती है। हालांकि पिछले कुछ समय से यह परीक्षा काफी विवादों में घिरी रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस बार यह परीक्षा बिना किसी रुकावट के संपूर्ण हो सकेगी और इसका लाभ देशभर के लाखों अभ्यर्थियों को मिल सकेगा।

Loading...

You might also like