Times Bull
News in Hindi

Budget 2018 – मोदी आम लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला होगा बजट : मोदी

Budget 2018 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि आगामी एक फरवरी को पेश होने वाला बजट देश की अर्थव्यवस्था को नयी ऊर्जा देने वाला तथा आम लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला होगा। श्री मोदी ने बजट सत्र शुरू होने से पूर्व यहाँ संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा Þयह बजट देश की तेज गति से आगे बढ़ रही अर्थव्यवस्था को एक नयी ऊर्जा देने वाला और देश के सामान्य से सामान्य मानव की आशा-अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला होगा।Þ प्रधानमंत्री के इस बयान से इन अटकलों को बल मिला है कि बजट लोकलुभावन होगा, विशेष रूप से यह देखते हुये कि इस साल आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष आम चुनाव होना है। श्री मोदी ने कहा कि बजट पेश होने के बाद महीने भर भिन्न-भिन्न समितियों में इस पर विस्तृत चर्चा होती है। उन समितियों में दल से ऊपर देश होता है।

सत्तापक्ष के लोग भी कमियां उजागर करते हैं और विपक्षी सदस्य भी बजट की खूबियों को उजागर करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि रविवार को सर्वदलीय बैठक में उन्होंने आग्रह किया कि इस एक महीने के समय का समितियों के अंदर भरपूर उपयोग हो और बजट का सर्वाधिक लाभ देश के सामान्य लोगों, दलितों, पीड़तिों, शोषितों, वंचितों, गरीबों, किसानों और मजदूरों तक पहुँचाने पर व्यापक ङ्क्षचतन हो। श्री मोदी ने तीन तलाक से संबंधित विधेयक पारित कराने में सभी दलों से सहयोग की भी अपेक्षा की।

उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में सरकार का प्रयास और देश की आशा तथा अपेक्षा भी थी कि तीन तलाक जैसे महत्वपूर्ण विषय पर कोई राजनीति नहीं होगी और मुस्लिम महिलाओं को उनका हक मिलेगा। लेकिन, संसद में वह इसे पारित नहीं करवा सकी। उन्होंने कहा मैं आशा करता हूं और सभी राजनीतिक दलों से विनम्र आग्रह करता हूं कि महिलाओं के, विशेष करके मुस्लिम महिलाओं के हक की रक्षा करने वाले तीन तलाक विधेयक को इस सत्र में सब पारित करें और 2018 के नये वर्ष की एक उत्तम सौगात मुस्लिम महिलाओं को हम दें।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.