BSNL JTO Recruitment 2019 : वेतनमान, रिक्तियों, योग्यता और अन्य विवरण, यहां जाने

BSNL JTO भर्ती 2019: भारत संचार निगम लिमिटेड ने जूनियर दूरसंचार अधिकारी के पद के लिए GATE स्कोर 2019 के माध्यम से उम्मीदवारों के चयन के बारे में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक अधिसूचना वेबसाइट पर उपलब्ध है और जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पद के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक पात्रता मानदंड के बारे में जांच कर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू होगी। तब तक उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में सभी महत्वपूर्ण विवरणों की जांच कर सकते हैं। BSNL JTO के पद के लिए वैकेंसी सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड के लिए है। उम्मीदवारों ने संबंधित पेपर में GATE 2019 परीक्षा में आवेदन किया होगा या दिखाई दिया होगा। यहां बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 के बारे में विवरण दिया गया है।

बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 – वेतनमान, रिक्तियों, शिक्षा योग्यता और अन्य विवरण

भारत संचार निगम लिमिटेड 11 फरवरी 2019 को GATE 2019 के स्कोर के आधार पर सिविल और इलेक्ट्रिकल में JTO के पद के लिए आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा। JTO के पद के लिए आवेदन करने की लिंक 12 मार्च तक सक्रिय रहेगी । आवेदन पत्र बीएसएनएल पोर्टल www.bsnl.co.in के माध्यम से ऑनलाइन भरा जा सकता है।

बीएसएनएल द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, जेटीओ के पद के लिए कुल 198 रिक्तियां हैं। जेटीओ इलेक्ट्रिकल के पद के लिए बीएसएनएल में 132 रिक्तियां हैं जिन्हें ओबीसी के लिए 71, एससी के लिए 12 और एसटी वर्ग के लिए 49 के रूप में विभाजित किया गया है। जेटीओ सिविल के पद के लिए कुल 66 पद हैं जो ओबीसी के लिए 41, एससी के लिए 13, एसटी के लिए 12 हैं।

GATE 2019 के स्कोर के आधार पर सिविल और इलेक्ट्रिकल में JTO के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 16400 रुपये के आईडीए वेतनमान E-1A में नियुक्त किया जाएगा – 40500 रुपये। मूल वेतन के 3% की वार्षिक वृद्धि @ 3% होगी आईडीए, एचआरए, भत्तों आदि में पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। बीई / बी के साथ उम्मीदवार। जेटीओ सिविल के लिए सिविल इंजीनियरिंग में या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जेटीओ इलेक्ट्रिकल के लिए इलेक्ट्रिकल और गेट 2019 परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को GATE 2019 पेपर कोड EE या CE में उपस्थित होना चाहिए।

BSNL JTO Recruitment 2019 Official Notification

Loading...

You might also like