रात को सड़क पर अकेली थी यह लड़की, कैब ड्राइवर ने किया ये काम

आज तक आपने फिल्मी हीरो के बारे में सुना होगा, लेकिन हम आज आप को ऐसे हीरो के बारे में बताने जा रहे है, जिसने कुछ नहीं किया। फिर भी वो एक लड़की के लिए असली हीरो है। जी हां, हम आप को बताने जा रहे है ऐसे हीरो के बारे में जो कैब का ड्राइवर है। ड्राइवर का नाम लेते ही भले एक बार आप को यूं ही लगे,लेकिन इस बुजुर्ग कैब चालक ने अपने दिमाग से एक अजनबी लड़की की मदद की है। कैब ड्राइवर की न्यूज हमने ह्यूम्न्स आॅफ बाॅम्बे नाम से चल रहे फेसबुक पेज से लिया है।

इसे पढ़ आप भी कहेंगे कैब ड्राइवर को हीरो

एक बुजुर्ग सा कैब ड्राइवर ने इस फेसबुक पेज पर लिखा है कि मैं पिछले 35 सालों से कैब चला रहा हूं। मुंबई के ट्रेफिक में मुझे हर तरह के इंसान मिले है। समय के साथ शहर और लोग कितना बदले है यह भी मैंने अनुभव किया है। कुछ समय पहले की बात है। राटा के नजदीक रात 12.30 बजे का समय था। बस स्टाॅप के नजदीक एक 25 साल के लड़की तेजी से चली जा रही थी। उसका चेहरा तो नजर नहीं आया, लेकिन वह घबराई हुई थी। फिर देखा कुछ लड़के उसके पीछे थे और वो कभी सिटी बजा रहे थे तो कभी उसे अलग-अलग नाम से बुला रहे थे। चार-पांच युवकों के सामने मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करू। ऐसे में मैंने हाॅर्न बजाना शुरू कर दिया। फिर में लगातार हाॅर्न बजाता रहा। हाॅर्न की आवाज से वे लोग चैकन्ने हो गए और दूसरी ओर भाग गए।

cab-driver_1476947369

मैंने सड़क पार की और उस घबराई हुई लड़की से कहा चलो मैं तुम्हें घर छोड़ देता हूं। करीब तीन चार मिनट बाद ही उसका घर आ गया। लड़की आॅटो से उतरने के बाद पहले कुछ देर तक मेेरे हाथ पकड़कर रोई,फिर अंदर जाकर एक मिठाई का डिब्बा लेकर आई और कहा घरवालों के लिए ले जाओ। ना तो मैं उसे अच्छी तरह जानता था और ना ही वो मुझे अच्छी तरह जानती थी। फिर भी मानो ऐसा लग रहा था कि हम अच्छे परिचित है। यह घटना मेरे लिए यादगार बन गई

Leave A Reply

Your email address will not be published.