Times Bull
News in Hindi

हल्दी के ये अचूक टोटके ला देंगे आपके अच्छे दिन

हल्दी केवल खाना बनाने या खूबसूरती निखारने के ही काम नहीं आती, इससे आप अपनी किस्मत भी संवार सकते हैं। हर भारतीय रसोई घर में हल्दी आसानी से मिल जाती है, लेकिन इसके कुछ टोटके आपके सारे अटके काम बना सकते हैं। दरअसल हल्दी की ही एक प्रजाति काली हल्दी को धन व बुद्धि का कारक माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार काली हल्दी के इस्तेमाल से सभी तरह के तंत्र प्रयोगों को आसानी से काटा जा सकता है। यहां पढ़ें काली हल्दी के कुछ अचूक टोटके –

Read More : घर में घड़ी और कैलेंडर को इस दिशा में रखें और बन जाएं करोड़पति

Read More : श्मशान में रात में होता है यह सब, कभी नहीं जाना चाहिए वहां रात को
1. नए कार्य के लिए घर से निकलने से पहले काली हल्दी का टीका लगाएं, कार्य में सफलता मिलेगी।

2. अगर किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गई हो तो काले कपड़े में काली हल्दी की गांठ बांधकर 7 बार उस पर से उसारें और बहतेे जल में बहा दें। नजर उतर जाएगी।

3. शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर व सिंदूर को साथ रखकर लक्ष्मीजी की तस्वीर के आगे रखें। थोड़ी देर बाद इसे आशीर्वाद स्वरूप मान कर अपने लॉकर या तिजोरी में रख दें। घर में पैसा आने लगेगा।

Read More : क्या आप भी जानना चाहते हैं मक्का-मदीना के अंदर क्या है, यहां देखें

Read More : अगर आपको भी सपने में दिखता है पानी या किसी की मौत तो जानें क्या है इसका मतलब
4. अगर घर में रोज गृहक्लेश होता है तो सिद्ध की हुई काली हल्दी की एक गांठ को काले कपड़े में लपेटकर घर के मेन गेट के बाहर टांग दें।

5. पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र, एक चांदी का सिक्का व 11 कौडिय़ा बांधकर 108 बार ओं नमो भगवते वासुदेवाय नम: का जाप करें। इस पूरे सामान साहित पोटली को लॉकर या तिजोरी में रख दें। इससे डूबते बिजनेस में भी फायदा होने लगता है।

6. अगर कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा बीमार रहता हो तो गुरुवार के दिन आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी के ऊपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें। आराम आ जाएगा।

Read More : इन चीजों को खाने से बाहर आता है पेट, फ्लैट टमी चाहते हैं तो न खाएं

Read More : बोल्ड गाउन में वॉर्डरोब मालफंक्शन का शिकार होते होते बचीं दीपिका, यहां देखें उनका लुंगी डांस

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...