News in Hindi

आपकी हर मनोकामना पूरी कर सकता है अशोक का वृक्ष, ये है तरीका

सदियों से ही हमारे देश में कुछ खास वृक्षों को पूजा जाता रहा है। जहां कुछ लोग इसे पर्यावरण की सुरक्षा का तरीका मानते हैं, वहीं कुछ लोग इसके साथ आस्था को जोड़कर भी देखते हैं। प्रकृति का सबसे अनमोल तोहफा हैं पेड़। यह  हमें ताजा शुद्ध हवा तो देते ही हैं, साथ ही हमरे प्रकृति का संतुलन भी बनाए रखते हैं।

कुछ लोगों का मानना है कि घर में कभी भी अशोका का वृक्ष नहीं लगाना चाहिए, इससे शोक की वृद्धि होती है, जबकि यह मान्यता गलत है। सच तो यह है कि अशोक एक ऐसा वृक्ष है, जो घर के संपूर्ण वास्तुदोष को खत्म कर देता है। किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी को घर में प्रवेश होने से रोकता है।

Read More : महिला ने दिया एलियन जैसे बच्चे को जन्म, देखने वालें की लग गई भीड़

Read More : अगर आपको भी है किसी से प्यार तो उसे पाने के लिए आजमायें ये 9 अचूक टोटके
शास्त्रों में पीपल और बरगद के अलावा अशोक के वृक्ष को भी महत्वपूर्ण माना गया है। मान्यता है कि जिस जगह अशोक का पेड़ होता है, वहां किसी तरह का शोक या अशांति नहीं रहती। यही वजह है कि किसी भी मांगलिक व धार्मिक कार्य में अशोक के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। अशोक के वृक्ष से जीवन को खुशहाल बनाना है तो यह है तरीका –

– अशोक का पेड़ महिलाओं को शारीरिक व मानसिक शक्ति देता है। अगर महिलाएं अशोक के पेड़ पर रोज जल चढ़ाएं, तो उनकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं, साथ ही वैवाहिक जीवन भी सुखमयी हो सकता है।

– अशोक का पेड़ घर में उत्तर दिशा में लगाएं, इससे घर में पॉजिटिविटी बनी रहती है। इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि भी बनी रहती है।

Read More : रेड कारपेट पर हॉलीवुड एक्ट्रेस के पारदर्शी कपड़े देख दंग रह जाएंगे आप

Read More : चेहरे से पिंपल्स हटाकर दमकती स्किन पाने के लिए आजमाएं ये अचूक नुस्खा
– हर शुक्रवार अशोक के पेड़ के नीचे घी व कपूर मिश्रित दीपक जलाना चाहिए, इससे जीवन में नेगेटिविटी नहीं आती।

– अशोक के पेड़ पर रोज जल चढ़ाने से हमेशा देवी की कृपा बनी रहती है। उस घर में कभी रोग, शोक, अशांति जैसी परेशानियां नहीं आतीं।

– किसी भी शुभ मुहूर्त ेमं अशोक के पेड़ की जड़ को निकाल लें और उसे साफ पानी या गंगा जल से धो कर पूजा स्थल में रखें। इससे घर के संपूर्ण वास्तु दोष से छुटकारा मिल जाता है।

Read More : जानें फिर क्या हुआ जब इंटरव्यू देते देते इस महिला डॉक्टर ने उतार दिए पूरे कपड़े

Read More : बिस्तर में चोरी छुपे ये हसरतें पूरी करना चाहती हैं लड़कियां