News in Hindi

काम कर गया अक्षय कुमार का आइडिया, शहीदों के लिए डोनेशन पोर्टल हुआ लॉन्च भारत का वीर

देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के परिजनों के जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए 26 जनवरी को देशभर को नया आइडिया देने वाले अभिनेता अक्षय कुमार का यह आइडिया काम कर गया है। रविवार को सीआरपीएफ वेलर डे सेलिब्रेशन के दौरान विज्ञान भवन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने डोनेशन पोर्टल – bharatkeveer.gov.in लॉन्च किया। इस मौके पर वहां अक्षय कुमार भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि तीन महीने पहले गणतंत्र दिवस के अवसर पर अक्षय कुमार ने एक वीडियो साझा किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक ऐसी वेबसाइट बनानी चाहिए, जिसके जरिए आम जनता शहीदों के परिवारों के लिए राशि दान कर सके। उन्होंने यह आइडिया गृह मंत्रालय के अधिकारियों से साझा किया था। अब यह पोर्टल लॉन्च हो चुका है।

इस पोर्टल के जरिए शहीद जवानों और सीआरपीएफ के अधिकारियों के परिजनों के लिए प्रति परिवार 15 लाख रुपए तक दान किए जा सकते हैं। हाल ही सुकमा में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के 11 जवानों के परिवारों को करीब 1.09 करोड़ रुपए दान देने वाले अक्षय ने इस कार्यक्रम में कहा – आज मैं आप सब के बीच एक अभिनेता की हैसियत से नहीं, बल्कि एक आर्मी ऑफिसर के बेटे की हैसियत से खड़ा हूं।

उन्होंने कहा कि कुछ युवा रास्ता भटक जाते हैं और आतंकवाद की राह पर चल पड़ते हैं। हमारे जवान उनसे लड़ते हैं और उनसे हमारे देश की रक्षा करते हैं। हमें उन जवानों का सपोर्ट करना चाहिए। उधर राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार की तारीफ करते हुए कहा – अगर मैं इन्हें एक्शन कुमार कहकर पुकारूं तो गलत नहीं होगा। वे कई लोगों के हीरो हैं, लेकिन उनके लिए आर्मी और सीआरपीएफ जवान असली हीरो हैं।