एसबीआई के बाद इस बैंक ने सस्ता किया कर्ज, जानिए कितनी हुई कटौती

After SBI, this bank made loans cheaper, know how much was cut

नई दिल्ली: हाल ही में एसीबीआई समेत कई बैंकों ने कर्ज सस्ता किया था वही अब सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने एक्सटर्नल बेंचमार्क पर आधारित अपने कर्जों पर ब्याज 0.40 फीसदी तक कम करने की घोषणा की है। जारी की गई जानकारी के अनुसार बैंक की परिसंपत्ति देनदारी प्रबंधन समिति (एएलसीओ) ने एक्सटर्नल बेंचमार्क पर आधारित उत्पादों (कर्जों) के लिए ब्याज दर संशोधित करने का फैसला किया है। बैंक ने यह भी बताया कि संशोधित दरें 31 मार्च 2020 से प्रभावी होगा। वही आरबीआई ने रेपो दर को 5.15 फीसदी पर अपरिवर्तित रखा है,इसी को लेकर बैकें अपने ब्याज दरों में बदलाव कर रही है ।

होलिका दहन के दिन कर लें ये उपाय, बदल जाएगी आप की किस्मत

रिपोर्ट के अनुसार इसके पहले भी इलाहाबाद बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए अपने एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की कटौती की थी। बैंक की नई दरें 14 फरवरी से लागू होंगी। वही इलाहाबाद बैंक ने बताया कि एक साल की परिपक्वता अवधि वाले कर्ज का एमसीएलआर अब 8.30 फीसदी से कम होकर 8.25 फीसदी पर आ गया है। इसी तरह एक दिन, तीन तहीने और छह महीने का एमसीएलआर कम होकर 7.75 फीसदी से 8.10 फीसदी रह गया है।

Aadhaar का पता बदलना हुआ आसान! mAadhaar APP से मिनटों में फॉलो करें ये स्टेप

ये बैंक भी घटा चुके हैं दरें
इससे पहले सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने एमसीएलआर (MCLR) में 0.05 फीसदी की कटौती का ऐलान किया था। ब्याज दरों में यह कटौती सभी मैच्योरिटी पीरियड के लोन पर लागू हो रही है। इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने एमसीएलआर में कटौती का एलान किया।बैंक ने अपने एमसीएलआर में 0.10 फीसदी तक की कमी की है। बैंक की नई दरें 12 फरवरी से लागू हो गई हैं।