चंडीगढ़ – दिल्ली हाईवे पर 8 प्रसिद्ध ढाबे, एक बार जरूर आनंद लें

एक ढाबे से कौन प्यार नहीं करता। चंडीगढ़ में भी, हमारे पास बहुत सारे हैं लेकिन क्या होगा अगर हम थोड़ा सा ड्राइव और एक ढाबे के देसी भोजन को मिलाएं।

चंडीगढ़ के लोग एक बेहतरीन पाक पारखी हैं और वे स्वादिष्ट भोजन खाने के लिए प्यार करते हैं, यहां तक ​​कि बिना परवाह किए कि यह उनके शरीर को कितनी कैलोरी दे सकता है। यहां तक ​​कि एक लंबी सड़क यात्रा पर जाने के दौरान, हाईवे पर ढाबों के सबसे अच्छे ढाबों पर अपनी कारों को खींचने के लिए कड़क चाय और इस पर मक्खन के गुच्छों के साथ भरवां परांठा उनके दिमाग में होगा।

प्रारंभ में, ढाबों को कई पहरेदार ट्रक ड्राइवरों की दुर्दशा से राहत दिलाने के लिए तैयार किया गया था, जो दिन-रात ड्राइविंग कर रहे हैं, लेकिन अब यह दैनिक यात्रियों को सड़कों पर भी आकर्षित करता है।

चंडीगढ़ – दिल्ली हाईवे पर ढाबा

वैसे यहां हम आपके लिए चंडीगढ़ के बाहरी इलाके में 8 बेहतरीन ढाबों को ला रहे हैं जो एक कोशिश जरूर हैं। ढाबा स्थान, भोजन और अन्य चीजों के बारे में आवश्यक विवरणों का भी उल्लेख किया गया है।

अमरीक सुखदेव ढाबा, मुरथल

चौड़ी और चिकनी हाईवे सड़कों के ज़रिए ज़िपिंग आपको रोमांच और मस्ती से भर देती है। लेकिन अगर आप ड्राइविंग से थक गए हैं और अपने गंतव्य की ओर जाने से पहले एक छोटा पड़ाव लेने की इच्छा रखते हैं, तो चंडीगढ़ के पास सुखदेव ढाबा कार्ड में फिट बैठता है।

सबसे स्वच्छ वातावरण के साथ, वातानुकूलित बैठने, सस्ती कीमत पर स्वादिष्ट बहु व्यंजन और स्वच्छ शौचालय सुखदेव ढाबा भारत में विश्व स्तरीय ढाबा के चार्ट में सबसे ऊपर है। यह चंडीगढ़ दिल्ली राजमार्ग पर सबसे पुराने ढाबों में से एक है जो दुनिया भर के यात्रियों के बीच इतना प्रसिद्ध है कि वे NH1 से गुजरते हुए कभी भी इस जगह की यात्रा करने से नहीं चूकते हैं।

अवश्य आज़माएँ: अलो पराठा / गोभी परांठा / शाही पनीर / दाल मखनी / साग / लच्छा पराठा उनके सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजन हैं

दो के लिए मूल्य: रु 350- 400 लगभग

पता: नंबर 52, 250 केएम स्टोन, जीटी रोड, मुरथल, सोनीपत, हरियाणा।

समय: सप्ताह में सभी सात दिन 24 घंटे

गुलशन ढाबा, सोनीपत
पारंपरिक और प्रामाणिक उत्तर भारतीय भोजन के क्यूरेटर होने के नाते, गुलशन ढाबा चंडीगढ़-दिल्ली राजमार्ग पर प्रसिद्ध ढाबों की सूची में एक और खिलाड़ी है। आधुनिक बैठने की व्यवस्था और साफ-सुथरे शौचालयों के साथ, यह ढाबा स्वादिष्ट परांठा, चना मसाला, पनीर व्यंजन और किफायती थालिस परोसता है। आप यहाँ कुछ घुटनों के बल नाश्ते के साथ बीयर का आनंद भी ले सकते हैं।

जरूर ट्राई करें: उनके बटर कोटेड भरवां पराठे को रायता और दाल के साथ उस पर मक्खन की अतिरिक्त डलप की कोशिश करें

दो के लिए मूल्य: रु 250 के लगभग

पता: 49-50 माइलस्टोन, जीटी रोड, मुरथल, सोनीपत, हरियाणा 131027

समय: सप्ताह में सभी सात दिन 24 घंटे

पहलवान ढाबा

चंडीगढ़-दिल्ली हाईवे पर एक और मुरथल सितारा ढाबा पहलवान ढाबा है जो चौबीसों घंटे स्वादिष्ट भारतीय भोजन परोसता है। ढाबा सुपर किफायती है और अगर आप अपने लेओवर पर जठरांत्रीय एजेंडे पर हैं तो अपनी योजना को बेहतर तरीके से पेश करेंगे।

जरूर ट्राई करें: उनके विभिन्न तंदूरी परांठे और लस्सी ट्राई करें जो आपकी भूख को शांत कर देंगे

दो के लिए मूल्य: रु 300 के लगभग

पता: मुरथल, हरियाणा 131027

समय: सप्ताह में सभी सात दिन 24 घंटे

ज़िलमिल ढाबा, करनाल

बगल में करनाल राजमार्ग बहुत प्रसिद्ध ज़िलमिल ढाबा स्थित है। इस जगह के बारे में कुछ भी कल्पना नहीं है लेकिन यहाँ का भोजन बिल्कुल भी नहीं है। तंदूर पराठों की किस्मों के साथ, ज़िलमिल चीनी भी परोसता है। चंडीगढ़-दिल्ली राजमार्ग पर स्थित इस ढाबे में टीवी स्क्रीन और वातानुकूलित बैठने के साथ अपने ग्राहकों के लिए वैलेट पार्किंग की सुविधा है। ढाबे के बाहर अलग से बेची गई पचरंगा आचार, आवला और आम की कैंडी खरीदना न भूलें।

मस्ट ट्राई करें: पुदीना लच्छा पराठा के साथ उनकी दाल मखनी, टमाटर पनीर ग्रेवी को ट्राई करें

दो के लिए मूल्य: रु 250- 350

पता: उचाना, हरियाणा 132001

समय: सप्ताह में सभी सात दिन 24 घंटे

पूरन सिंह दा ढाबा, अंबाला

पूरन सिंह अम्बाले के नाम से प्रसिद्ध अपने मांसाहारी सर्विंग्स के लिए प्रसिद्ध है। अम्बाला कैंट में स्थित, पूरन सिंह के ढाबों के बारे में कहा जाता है कि इसकी शुरुआत पूरन सिंह ने की थी, लेकिन बाद में इसे उस व्यक्ति ने अपने हाथों में ले लिया, जिसने उसे मुर्गे और मांस की आपूर्ति की थी। हालांकि दिल्ली-चंडीगढ़ राजमार्ग पर ढाबा अब किसी और के पास है, लेकिन उन्होंने भोजन की गुणवत्ता और उनकी सेवा पर कोई समझौता नहीं किया।

अपने मांसाहारी किराया के लिए प्रसिद्ध, आप अपनी उंगलियों से चाट लेंगे। यहाँ बिना रुके कोई भी अम्बाला नहीं जाता है!

मस्ट ट्राई: मटन करी, कीमा कालेजी, बटर चिकन और चिकन करी उनके कुछ स्वादिष्ट सिग्नेचर डिश हैं।

दो के लिए मूल्य: रु 400 के लगभग

पता: अंबाला छावनी, अंबाला, 133001

समय: सुबह 8 से रात 10 बजे तक

सेठी ढाबा, जीरकपुर

पंजाबी गायक, गुरदास मान और उनके हस्ताक्षर वाले वाद्य यंत्र दफाली की सजावट के बड़े पोस्टरों के साथ, आप चंडीगढ़ से दिल्ली जाते समय या इसके विपरीत जीरकपुर राजमार्ग के पास सेठी ढाबा को स्पष्ट रूप से पहचान सकते हैं। गाँव के ढाबे की तरह स्थापित, सेठी को एक बहुत देहाती माहौल मिला है। यह एक वैष्णो ढाबा और परिवार और यात्रियों के लिए एक शानदार जगह है जो अकेले यात्रा कर रहे हैं।

अवश्य कोशिश करें: उनकी makke di रोटी, साग और दाल मखनी को याद न करें। मुझे यकीन है आप उंगलियों को चाटना होगा।

दो के लिए मूल्य: रु। 300-450 लगभग

पता: सेठी ढाबा, अंबाला- चंडीगढ़ रोड, ज़ीरकपुर, पंजाब 140603

समय: सप्ताह में सभी सात दिन 24 घंटे

हवेली मुरथल / करनाल

दिल्ली-चंडीगढ़ के राजमार्ग पर इन हवेलियों में से किसी पर जाएं और आप इसके देहाती लुक और स्वादिष्ट पंजाबी भोजन से मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। इसकी भव्य ग्राम शैली का माहौल और इसके प्रवेश द्वारों पर ग्रामीणों की स्वागत प्रतिमाएँ आपको इस स्थान पर एक सेल्फी लेने के लिए मजबूर करेंगी। प्रामाणिक पंजाबी व्यंजनों की सेवा, हवेली परिवारों और बड़े समूहों के लिए सबसे उपयुक्त है।

मस्ट ट्राई: अमृतसरी चूड़ी और कढ़ी उनकी खासियत है

दो के लिए मूल्य: रु ३००- ४०० लगभग

पता: 52 वीं माइल स्टोन एन.एच -1, मुरथल, सोनीपत, हरियाणा 131027

करनाल दादुपुर, हरियाणा 132116

समय: मुरथल हवेली सभी सात दिनों में 24 घंटे खुली रहती है

करनाल सुबह 6 से 11 बजे के बीच खुला रहता है

मयूर ढाबा, करनाल
करनाल में एक और ढाबा दिल्ली-चंडीगढ़ राजमार्ग पर एक स्टॉप ओवर बनाने के लिए। यह स्थान अपने भरवां परांठों के लिए अक्सर यात्रियों के बीच काफी प्रसिद्ध है- चाई हाल्ट और विश्राम। बड़े क्षेत्र में फैला, मयूर ढाबा स्वच्छ है और शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के भोजन परोसता है। इसके अलावा आप कुछ स्मृति चिन्ह, पंजाबी जूती, सामान, चूरन, माउथ फ्रेशर और कैंडीज ढाबे से सटे छोटे स्टोर से खरीद सकते हैं।

मस्ट ट्राई: आल्लो / गोभी / चिकन परांठा उनकी खासियत है

दो के लिए मूल्य: रु 200- 300 लगभग

पता: एनएच 1, बलधी भाग, हरियाणा 132001

समय: सभी सात दिनों में 24 घंटे खोलें

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के नज़दीक चंडीगढ़, चंडीगढ़वासी साल के किसी भी मौसम में प्रामाणिक ढाबा भोजन का आनंद ले सकते हैं। शहर से कुछ ही घंटों की दूरी पर सुंदर, NH1 और NH44 सभी ढाबा भोजन प्रेमियों के लिए स्वर्ग का काम करता है। हो सकता है कि ट्राइसिटी के बहुत से लोग विशेष रूप से इन ढाबों पर जाते हैं, विशेष मक्खन चिकन, तंदूर परांठा, कढाई पनीर, लस्सी और बहुत कुछ।

तो, अगली बार जब भी आप सड़क यात्रा पर हों, तो बस आप इनमें से किसी भी ढाबे पर कारों पर चढ़ जाएं और कुछ सस्ते दामों पर ढाबे के खाने का आनंद लें।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.