News in Hindi

इस नुस्खे ने प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका तक को बना दिया गोरा

आपको प्रियंका चोपड़, दीपिका पादुकोण, काजोल, बिपाश बसु, शिल्पा शेट्टी की शुरुआती फिल्में तो याद ही होंगी। इन फिल्मों में काफी सांवली नजर आती थीं, लेकिन आज जब इन सब अभिनेत्रियों को देखें तो इनका रंग काफी निखर गया है। केवल चेहरा ही नहीं इनका पूरा शरीर गोरा नजर आने लगा है। इसके पीछे का राज आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इन सबके गोरेपन का राज है स्किन लाइ​टनिंग ट्रीटमेंट।

क्या है स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट

यह एक ऐसा ट्रीटमेंट है जिससे आप छह शेड तक गोरे हो सकते हैं। इस ट्रीटमेंट में ब्लीचिंग एजेंट, हाइड्रोक्वीनाइन का इस्तेमाल होता है। इसे लगा कर मेलेनिन को कम किया जाता है जिससे स्किन का रंग निखर जाता है। इसे एक साथ पूरी बॉडी पर नहीं लगाया जाता। इसके लिए कुछ सिटिंग्स देनी पड़ती हैं​, जिसके दौरान इसे बॉडी के अलग अलग हिस्सों पर अप्लाई किया जाता है।

इस ट्रीटमेंट के लिए पहले विदेशों में या ​फिर भारत के ही बड़े शहरों में जाना पड़ता था, लेकिन अब यह देश के ज्यादातर शहरों में संभव है। बेहतर होगा कि आप इस ट्रीटमेंट को किसी एक्सपीरिएंस्ड डर्मेटोलॉजिस्ट से ही करवाएं। कई जगहों पर लेजर के जरिए भी स्किन लाइटनिंग की जाती है। यह ट्रीटमेंट थोड़ा महंगा जरूर है, लेकिन इसके ​परिणाम देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।