यह टिप्स सिर्फ 2 मिनट में आपके काले होठों को बना देंगे गुलाबी

आप पार्टी में जा रही हैं और ड्रेस के साथ लिपस्टि का न्यूड शेड ही सूट कर रहा है, लेकिन होठ काले होने की वजह से न्यूड शेड कैरी करने में कॉन्फिडेंस नहीं आ रहा तो घबराइए नहीं। हम हैं न आपकी मदद के लिए। दरअसल सन टैन और लापरवाही की वजह से कई बार लिप्स पिग्मेंटेशन का शिकार हो जाते हैं, जिससे उनकी रंगत गहरी हो जाती है। ऐसे में इन पर लगाया गया लिपस्टिक का कोई भी खूबसूरत रंग खराब लग सकता है। यहां पढ़ें 2 मिनट में होठों को फिर से गुलाबी करने के क्विक टिप्स –

how-to-have-pink-lips-naturally

1. होठों पर दूध की मलाई मलें। इसे रोज रात को सोते समय अपने होठों पर लगा कर सोने से सबुह आप गुलाबी और मुलायम होठों का तोहफा पा सकते हैं।

2. केले का गूदा कुछ देर के लिए होठो पर रगड़ें इससे होंठ मुलायम होंगे और गुलाबी भी होंगे।

3. एक चम्मच दूध और एक चम्मच क्रीम में थोड़ा सा केसर मिला लें। इन्हें मिला कर फ्रिजर में रख लें और ठंडा होने पर होठों पर कुछ देर के लिए लगाएं फिर कॉटन से पोंछ लें।

4. एक चम्मच दूध में लाल गुलाब की कुछ पंखुडिय़ां डालकर तब तक पीसें जब तक कि वह गुलाबी न हो जाए। इसके बाद पंखुडिय़ों को निकाल कर इसे फ्रिज में रखें। ठंडा होने पर इसमें एक चम्मच बादाम पाउडर डालकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और 10 से 15 मिनट के लिए होठों पर लगा कर  रखें। फिर कॉटन से साफ कर दें।

5. एक चम्मच मिल्क क्रीम में अनार का रस मिलाए और होठों पर लगाएं।

6. आधा चम्मच शहद में आधा चम्मच नीबू का रस मिलाकर होठों पर लगाने से होंठ गुलाबी होते हैं।

7. होठों पर खीरे के टुकड़े दो मिनट तक रगड़ें।

8. रात को सोते समय नींबू के रस की कुछ बूंदें होठों पर लगाकर सोएं।

9. शहद में नींबू का रस मिलाकर लगाने से भी होठों का कालापन दूर होता है।

10. संतरे के छिलके पीसकर उसमें शहद मिलाकर होठों पर लगाने से भी चमक आती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.