नई दिल्ली। अगर आप भी अपने फैट को कम करना चाहते हैं और अपने वजन को तेजी से घटाना चाहते हैं, तो हम आज आपको एक बेहद आसान तरीका बताने जा रहे है। इस तरीके से आप चुटकी बजाते ही केवल चंद दिनों में ही अपने वजन को घटा सकते हैं।

कैसे बनाएं वजन घटाने वाली चाय?
इस चाय को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक सॉस पैन में 2 कप पानी लेना है। इसे धीमी आंच पर उबाल लेना है। इसके बाद इस उब्ले हुए पानी में 2 चुटकी हल्दी पाउडर और 1 चम्मच काली मिर्च डाल कर फिर से पका लेना है। हल्दी और काली मिर्च के पाउडर को पानी में 5 से 7 मिनट तक पकाने के बाद इसे छान लें। इसके बाद आप की चाय तैयार हो जाएगी और आप इसका सेवन कर सकते हैं।

अगर आप को इसका टेस्ट पसंद नहीं आता है, तो आप इसमें शहद या गुड़ मिलाकर इसका सेवन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस चाय में आप को 1/2 चम्मच से ज्यादा गुड़ या अन्य कोई भी चीज जो इस का स्वाद बदल सकती उसे नहीं डालना है।

वजन घटाने के लिए कब पिएं काली मिर्च और हल्दी की चाय
अगर आपको अपना वजन घटाना है तो आपको इस चाय को हर दिन रात में सोने से पहले पीना है। अगर आप रात में इसका सेवन करते हैं, तो यह आपके मेटाबॉल्जिम को तेजी से बूस्ट करता है। ऐसा होने से आप के वजन के घटने में आसानी हो जाती है। आप चाहें तो इस चाय का सेवन सुबह खाली पेट भी कर सकते हैं।


Latest News