नई दिल्ली-आज के समय में वजन घटाना काफी चैलेंजिंग हो गया है। वजन घटाने के लिए लोग कई तरह के डाइट प्लान, जिम, एक्सरसाइज और बाजार से मिलने वाले आर्टिफिशियल प्रोटीन शेक का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन वे यह भूल जाते हैं कि यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक हो सकता है। ऐसे में आप घर पर ही नेचुरल तरीके से वजन घटाने के लिए ड्रिंक बना सकते हैं। वजन घटाने के लिए हरी सब्जियों को काफी फायदेमंद माना गया है। हरी सब्जी के सेवन से ना सिर्फ आपको पोषक तत्व मिलते हैं बल्कि आपका वजन भी घटता है।

अगर आप भी वजन घटाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप आज के बताए हुए दो ग्रीन स्मूदी को जरूर ट्राई करें। यह आपके बॉडी को डिटॉक्स करती है, एवं मोटापा कम करने का काम करती है। इसे बनाने के तरीके के बारे में

अनानास और पालक स्मूदी

स्मूदी बनाने के लिए आप के 10 से 12 पालक की पत्ती में अनानास के दो तीन टुकड़े मिलाएं पालक और अनानास को अच्छे से मिक्सी में डालकरपीस लें।  पेस्ट गाढ़ा हो जाए तो इसमें एक गिलास पानी डाल दें। आधा चम्मच काला नमक मिलाएं आपके वजन घटाने के लिए पालक और अनानास की स्मूदी तैयार है। इसे ताजा-ताजा ही पिए । आप हर सुबह नास्ते के तौर पर पी सकते हैं।

एलोवेरा पालक ग्रीन टी-  एलोवेरा ग्रीन टी और पाल स्मूदी बनाने के लिए ग्रीन टी में दो चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिक्सी में ग्राइंड करना है। इसके बाद इसमें 6-7 पालक के पत्ते और अदरक डालकर अच्छे से पेस्ट बना लेना है। पीस जाने के बाद इसमें नमक और नींबू का रस मिलाएं आपके वजन घटाने वाली ग्रीन टी एलोवेरा पालक स्मूदी तैयार है। इसे आप हफ्ते में चार बार नाश्ते के तौर पर पी सकते हैं।


Latest News