Times Bull
Latest Hindi News

रात को नहीं आती नींद तो लहसुन दिखाएगा कमाल

तनाव और दिन भर की भागदौड़ के बीच ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें देर रात तक नींद नहीं आती। फिर जब नींद आती है तो सुबह आंख नहीं खुलती। इस सब के बीच न केवल उनका बॉडी क्लॉक बिगड़ जाता है, जबकि नींद पूरी न होने के कारण उनमें चिड़चिड़ापन भी आ जाता है। कई लोग रात को समय पर सोने के लिए दवाइयों का सहारा लेते हैं। इससे उनके स्वास्थ्य पर गलत असर पड़ता है। अगर आप भी अनिद्रा से परेशान हैं, तो एक घरेलू नुस्खा आपकी मदद कर सकता है।

नींद न आने पर

अगर आपको भी रात को नींद नहीं आती तो लहसुन की कली को रात में अपने तकिए के नीचे रख कर सोएं। इससे यह समस्या दूर हो जाएगी। दरअसल लहसुन में जिंक होता है जो दिमाग को शांत रखता है। इससे नींद आने लगती है।

बुरे सपने

अगर आपको रात में बुरे बुरे सपने आते हैं तो रात को सोते समस अपने तकिए के नीचे लहसुन की कली रख दें। इससे आपको बुरे सपने नहीं आएंगे।

जिंक की कमी

शरीर में जिंक की कमी होने से भी रात को नींद नहीं आती। यह कमी लहसुन से पूरी की जा सकती है। लहसुन को खाने में इस्तेमाल करें और अपनी कई समस्याओं से छुटकारा पाएं।

थकावट

कई बार आप दिन भर के थके हुए होते हैं फिर भी आपको रात में नींद नहीं आती। इससे आप और भी चिड़चिड़े हो जाते हैं। ऐसे में लहसुन का सेवन करने से आपके शरीर का ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है और थकान भी महसूस नहीं होती।