Times Bull
News in Hindi

फोर्टिस की बिक्री का मामला रोचक हुआ, मनिपाल समूह ने बढ़ाई पेशकश

मलेशिया की कंपनी के मैदान में आने के बाद भारतीय कंपनी ने अपनी पेशकश संशोधित की कभी रैनबैक्‍सी लेबोरेटरीज के मालिक रहे मालविंदर सिंह और शिवइंदर सिंह द्वारा प्रवर्तित फोर्टिस हेल्‍थकेयर की बिक्री का मामला रोचक हो गया है। मलेशिया की एक कंपनी द्वारा इसे खरीदने में रूचि‍ दिखाए जाने के बाद अब भारतीय समूह मनिपाल हेल्‍थ एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर के लिए अपनी पेशकश बढ़ा दी है। नई पेशकश में मणिपाल ने फोर्टिस के अस्पताल कारोबार का मूल्य 6,322 करोड़ रुपये लगाया है। शेयर बाजारों को इस आशय की जानकारी दी गई है।

फोर्टिस के निदेशक मंडल की कल होने जा रही बैठक में सभी पक्की पेशकशों का आकलन किया जाएगा। मनिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने यह पेशकश भी की है कि मनिपाल एजुकेशन और मेडिकल ग्रुप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 750 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता का बंदोबस्त करेंगी। यह सहायता ऋण वित्तपोषण या फोर्टिस हेल्थकेयर के ऋणदाताओं को गारंटी के जरिये दी जाएगी। यह दूसरा मौका है जबकि मनिपाल-टीपीजी की अगुवाई वाले गठजोड़ ने फोर्टिस हेल्थकेयर के लिए अपनी पेशकश में संशोधन किया है।
संशोधित पेशकश दस्तावेज के अनुसार मनिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरधारकों को 5,003 करोड़ रुपये के कारोबार इक्विटी मूल्यांकन पर 1,319 करोड़ रुपये के प्रीमियम की पेशकश की है। इससे फोर्टिस का मूल्यांकन 6,322 करोड़ रुपये बैठेगा। इससे पहले 10 अप्रैल की पेशकश में फोर्टिस के अस्पताल कारोबार का मूल्यांकन 6,061 करोड़ रुपये किया गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.