सुबह 9 बजे के बाद करते हैं Breakfast, तो सेहत को पहुंचते हैं ये अनगिनत नुकसान

Breakfast Time: इस बात से तो आप भी वाकिफ होंगें की हर हर चीज का एक अपना सही समय होता है। सही समय पर चीजें करने से शरीर के साथ साथ टाइम रूटीन भी सेट होता जाता है। स्पेशियली ये नियम तो खाने पीने के लिए भी लागू होता है।
दरअसल, सही समय पर ब्रेकफास्ट करने से बॉडी को अनगिनत लाभ मिलते हैं, जिसकी आप लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इसलिए भरपूर फायदा उठाने और बॉडी को हेल्थी बना के रखने के लिए समय पर ब्रेकफास्ट करना बहुत जरूरी होता है।
हाल में आई एक रिसर्च के अनुसार बताया गया है की सुबह 9 बजे से पहले किसी भी हाल में आपको नाश्ता ( Breakfast) कर लेना चाहिए। क्यूंकि 9 बजे के बाद नाश्ता करते हैं तो सेहत को कई सारे नुकसान भुगतने पड़ सकते हैं।

समझिए की आखिरकार ऐसा किसलिए कहा गया है?

वैज्ञानिकों से लेकर के डॉक्टर तक ने कहा की सुबह के नाश्ता हमेशा टाइम से होना चाहिए और कभी भी स्किप नहीं करना चाहिए। स्वस्थ और फिट रहने के लिए नाश्ता सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाता है।

सुबह के 9 बजे से पहले ब्रेकफास्ट करने के लिए इसलिए बोला जाता है की क्यूंकि इस समय बॉडी को पूरे दिन के लिए एनर्जी की जरूरत होती है। इस वक्त हेल्दी खाना खाने से बॉडी मजबूत रहती है के पूरे दिन के लिए उसे ताकत मिलती है।

स्वस्थ रहने के लिए नियम को फॉलो करना ही होगा। सुबह उठने के बाद लगभग 9 बजे तक किसी भी हाल में ब्रेकफास्ट कर ही लें। अगर आप 6 भी उठ जाते हैं तो 8 बजे कर लें, क्यूंकि बीच में 2 घंटे का गैप बहुत ही ज्यादा मेन होता है।